बाढ़ से बेहाल बनारसः वाराणसी में बाढ़ का विकराल रूप, पीएम मोदी ने ली हालात की जानकारी, कल सीएम योगी करेंगे बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा

बाढ़ से बेहाल बनारसः वाराणसी में बाढ़ का रूप दिन प्रतिदिन विकराल होते जा रहा है। बुधवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के जिलाधिकारी से बात कर वाराणसी में बाढ़ के हालात की जानकारी ली। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा करने के लिए बृहस्पतिवार को पहुंचेंगे। इस दौरान वो राहत शिविरों में राहत सामग्री भी वितरित करेंगे। रात्रि प्रवास बनारस में करने के बाद सीएम योगी शुक्रवार को गाजीपुर चले जाएंगे।

मुख्यमंत्री के आगमन की सूचना आने के बाद जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। बाढ़ राहत शिविरों में व्यवस्थाएं मुक्कमल की जा रही हैं। फिलहाल मुख्यमंत्री के आगमन संबंधी प्रोटोकॉल के आने का इंतजार किया जा रहा है। इधर, बुधवार सुबह प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी प्रशासन के साथ विस्तृत बातचीत कर बनारस में बाढ़ की पूरी स्थिति का जायजा लिया और हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

गंगा में उफान से वरुणा, असि, गोमती, नाद और कैथी नदी में भी बाढ़ आ गई है। बाढ़ के चलते शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक दर्जनों गांव, मोहल्ला और वार्ड के 30 हजार से ज्यादा लोग अब तक प्रभावित हुए हैं। बुधवार सुबह सामने घाट क्षेत्र में सड़कों पर गंगा का पानी आ गया है। इधर, पानी दशाश्वमेध घाट से गोदौलिया की ओर बढ़ चला है।

पीएम मोदी ने बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में माकूल राहत कार्य चलाने के निर्देश दिए। प्रशासन की ओर से लगातार बाढ़ की स्थिति पर नजर रखी जा रही है। रिपोर्टों के अनुसार, गंगा का जल स्तर बुधवार सुबह 10 बजे तक 72.04 मीटर तक पहुंच गया, जो 71.26 मीटर के खतरे के निशान से 78 सेमी अधिक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *