गुजरात: अहमदाबाद में ओवैसी ने कहा- ताकतवार पीएम बहुत देख लिए, अब कमजोर पीएम और खिचड़ी सरकार चाहिए…

गुजरात: इस साल होने वाले आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी पार्टी की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे ऑल इंडिया मजलिस- ए- इत्तेहादुल मुस्लिमीन के मुखिया और सांसद असदुद्दीन ओवैसी आज अहमदाबाद पहुंचे l अहमदाबाद में ओवैसी ने केंद्र सरकार, भाजपा, नीतीश कुमार और ममता बनर्जी पर निशाना साधा। उन्होंने केंद्र व पीएम मोदी पर तंज करते हुए कहा कि देश ने ताकतवार पीएम बहुत देख लिए, अब कमजोर पीएम और खिचड़ी सरकार चाहिए। ओवैसी ने कहा कि देश को कमजोर प्रधानमंत्री और खिचड़ी सरकार की जरूरत है। उन्होंने आप और भाजपा को एक जैसा बताने के साथ हाल ही में गठबंधन पलट करने पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार व बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को भी पूर्व में एनडीए का सहयोग करने पर घेरा।

अहमदाबाद में ओवैसी ने कहा- ‘मेरा मानना है कि देश को कमजोर पीएम चाहिए, क्योंकि ताकतवर तो देख लिए। अब कमजोर लोगों की मदद के लिए कमजोर पीएम चाहिए। ताकतवर ताकतवर की मदद कर रहा है। वह कमजोर को तो देख ही नहीं रहा। मैं चाहता हूं देश में खिचड़ी सरकार बने क्योंकि गुजरात, हैदराबाद और उत्तर प्रदेश की खिचड़ी अलग अलग तरह की होती है। इसी तरह ओवैसी ने टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के लिए कहा कि पहले वह एनडीए में थीं और तब उन्होंने आरएसएस की प्रशंसा की थी। अरविंद केजरीवाल की अगुआई वाली आप के लिए कहा कि आम आदमी पार्टी और भाजपा में कोई फर्क नहीं है।

ओवैसी ने जदयू प्रमुख व बिहार के सीएम नीतीश कुमार को लेकर कहा कि बीजेपी में रहते हुए वे सीएम बने। गोधरा कांड के दौरान वे भाजपा के साथ थे। उन्होंने 2015 में एनडीए छोड़ दिया। 2017 में वापस एनडीए में चले गए और नरेंद्र मोदी को जीत दिलाने के लिए 2019 का चुनाव लड़ा। वह अब उन्हें फिर छोड़ दिया। ओवैसी ने यह भी कहा कि जब हम अल्पसंख्यक समुदायों के विकास और उनके लिए न्याय की बात करते हैं, तो हमारे खिलाफ बकवास की जाती है।