गुजरात चुनाव 2022: दिल्ली के बाद पंजाब में जीत का परचम फहरा चुके केजरीवाल आज करेंगे गुजरात में सीएम चेहरे का एलान

गुजरात चुनाव: गुजरात मे आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियां तैयारियों में लग गयी है, पार्टी के लोग लगातार गुजरात के दौरे पर जा रहे हैं, चुनावी वादे कर रहे हैं। इसी क्रम में चुनावों को लेकर आम आदमी पार्टी ने भी अपनी कमर पूरी तरह से कस ली है। गुजरात चुनाव में अपनी और अपनी पार्टी की ताकत आजमाने जा रहे आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल आज सीएम प्रत्याशी का एलान करेंगे।

दिल्ली के बाद पंजाब में जीत का परचम फहरा चुके केजरीवाल को गुजरात चुनाव से भी बड़ी उम्मीद है। चुनाव आयोग ने गुरुवार को गुजरात चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है। राज्य में दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को मतदान होगा। इसके साथ ही सत्तारूढ़ भाजपा, प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के अलावा आप व एआईएमआईएम समेत अन्य दलों ने तैयारी तेज कर दी है।

गुजरात चुनाव में इस बार त्रिकोणीय मुकाबला होगा। सत्तारूढ़ भाजपा राज्य में फिर सत्ता प्राप्ति के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी तो मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस भी पूरी ताकत झोंकेगी। भाजपा राज्य में बीते 27 सालों से सत्ता में है और इस बार भी फिर जीत का परचम लहराने में जुटी है। आप ने इसमें तड़का लगा दिया है। पंजाब में जीत के बाद आप गुजरात को लेकर भी उत्साहित है। वहीं, सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम भी जोर आजमाइश करेगी।

आप सूत्रों के अनुसार केजरीवाल आज अहमदाबाद में गुजरात में पार्टी का सीएम चेहरा घोषित करेंगे। माना जा रहा है कि इसुदान गढ़वी या गोपाल इटालिया में से कोई आप का सीएम प्रत्याशी हो सकता है। चुनाव तारीखों के एलान के बाद आप ने गुजरात में प्रचार अभियान तेज कर दिया है। पार्टी शनिवार से रोड शो शुरू करेगी। इसमें  दिल्ली के सीएम केजरीवाल गुजरात में पार्टी के सीएम प्रत्याशी के साथ चलेंगे। आप राज्य में रोजाना दो से तीन रोड शो करेगी।