पाकिस्तान: पैगंबर मुहम्मद की जयंती नौ अक्टूबर के बाद पाकिस्तान सरकार के खिलाफ इमरान खान ने ‘आजादी मार्च’ का किया एलान

पाकिस्तान: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने पार्टी कार्यकर्ताओं को इस्लामाबाद पर ‘हकीकी आजादी मार्च’ के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है। इमरान खान और उनके समर्थकों द्वारा पैगंबर मुहम्मद की जयंती नौ अक्टूबर के बाद किसी भी दिन आजादी मार्च का आह्वान किया जा सकता है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, संघीय राजधानी में अपने बानी गाला आवास पर आयोजित पार्टी की बैठक के दौरान, इमरान खान ने सोमवार को खैबर-पख्तूनख्वा और पंजाब प्रांत के पार्टी कार्यकर्ताओं से सरकार विरोधी प्रदर्शनों के निर्णायक दौर के लिए सभी तैयारियों को तैयार करने का आग्रह किया।

पूर्व पीएम ने  कहा कि इस बार पूरी तैयारी के साथ आजादी मार्च निकाला जाएगा। बैठक में शाह महमूद कुरैशी, परवेज खट्टक और यास्मीन राशिद सहित वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया। बता दें कि इमरान की पार्टी पीटीआई देश में जल्द चुनाव कराने की मांग कर रही मौजूदा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की कोशिश कर रही है।

पाकिस्तान की राजनीति से जब इमरान खान सत्ता से बाहर हुए थे। सत्ता से बाहर आते ही इमरान ने शाहबाज शरीफ की नवेली सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और आजादी मार्च का ऐलान करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया।