पंजाब विधानसभा सत्र: विधानसभा के मौजूदा सत्र का कार्यकाल 3 अक्टूबर तक बढ़ा, भाजपा ने बाहर लगाई अपनी विधानसभा

पंजाब विधानसभा सत्र: आज पंजाब विधानसभा का एक दिवसीय सत्र शुरू हुआ। सबसे पहले दिवंगत निर्मल सिंह काहलों, डॉ. धर्मवीर अग्निहोत्री और जगजीत सिंह हारा को श्रद्धाजंलि दी गई। इसके बाद विधानसभा के मौजूदा सत्र का कार्यकाल 3 अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया। वहीं सदन के बाहर भाजपा का जनता दी विधानसभा कार्यक्रम शुरू हो गया है।

सीएम भगवंत मान विधानसभा पहुंचे। सदन दोबारा शुरू होते ही भगवंत मान ने विश्वास प्रस्ताव पेश किया। इसके बाद प्रस्ताव पर बहस शुरू हुई। आप सरकार की ओर से पराली, बिजली आपूर्ति, जीएसटी समेत कई मुद्दे चर्चा के लिए सदन पटल पर रखे गये। वहीं, कांग्रेस, शिअद और भाजपा ने सरकार को घेरने की तैयारी कर रखी थी। अवैध खनन, एसवाईएल, कानून-व्यवस्था, मुख्यमंत्री को विमान से उतारने की चर्चा, बीएमडब्ल्यू का पंजाब में उत्पादन से इन्कार आदि मुद्दों पर विपक्ष सरकार को घेरने में कसर नहीं छोड़ी।

राज्य सरकार ऑपरेशन लोटस को लेकर भले ही विश्वास प्रस्ताव के अपने पिछले एजेंडे से पीछे हट चुकी है लेकिन सदन में आप विधायकों की खरीद-फरोख्त के मामले में हंगामा होना लगभग तय है। पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने विधानसभा सत्र आयोजित करने को लेकर राजभवन और आप सरकार के बीच कई दिन तक चली खींचतान के बाद सदन बुलाने की मंजूरी दी थी।