भारत जोड़ो यात्रा: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पहुँची केरल तो राहुल समेत अन्य नेताओं का हुआ जोरदार स्वागत, 30 सितंबर को पहुंचेगी कर्नाटक

भारत जोड़ो यात्रा: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा तमिलनाडु से होते हुए केरल पहुंच चुकी है। रविवार को केरल के परसाला इलाके में इस यात्रा का जोरदार स्वागत किया गया। कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का केरल में 19 दिन का सफर राजधानी तिरुवनंतपुरम के पारस्साला इलाके से रविवार सुबह शुरू हो गया। यह यात्रा अगले 19 दिनों तक राज्य के कई हिस्सों से होते हुए 30 सितंबर को कर्नाटक पहुंचेगी। 19 सितंबर को प्रियंका गांधी के भी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने की संभावना है।

केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अध्यक्ष और सांसद के सुधाकरन, राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता (एलओपी) वी डी सतीसन और एआईसीसी महासचिव तारिक अनवर व अन्य नेताओं ने राहुल गांधी का जोरदार स्वागत किया। इस दौरान राहुल के साथ कई बड़े कांग्रेस नेता मौजूद रहे।

इनमें केसी वेणुगोपाल और शशि थरूर के अलावा केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी और पूर्व एलओपी रमेश चेन्नीथला भी शामिल थे। जानकारी के मुताबिक, केरल में प्रवेश करने के बाद राहुल गांधी 19 दिनों की अवधि में 450 किमी की यात्रा करके मलप्पुरम के नीलांबुर तक जाएंगे। यह यात्रा 14 सितंबर को कोल्लम जिले में प्रवेश करेगी।

इसके बाद 17 सितंबर को अलाप्पुझा पहुंचेगी और 21-22 सितंबर को एर्नाकुलम जिले से होते हुए 23 सितंबर को त्रिशूर पहुंचेगी। इसके बाद यात्रा के अन्य पड़ाव होंगे। कन्याकुमारी से कश्मीर तक की इस यात्रा में कांग्रेस नेता 3570 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। पार्टी ने राहुल समेत 119 नेताओं को “भारत यात्री” नाम दिया है जो कन्याकुमारी से पदयात्रा करते हुए कश्मीर तक जाएंगे।