IND vs PAK: भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 6 रन से हराया,अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचा भारत

IND vs PAK: टी20 विश्व कप 2024 में भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया। टी20 विश्व कप में ये दोनों टीमें आठवीं बार आमने-सामने थीं। इन दोनों चिर प्रतिद्वंद्वियों के बीच मैच हमेशा से बेहद खास रहा है। सात बार टीम इंडिया ने मैच जीता है, जबकि एक बार पाकिस्तान की टीम जीत हासिल करने में सफल रही है। वनडे और टी20 दोनों विश्व कप मिलाकर भारतीय टीम सिर्फ एक बार पाकिस्तान से हारी है।

कल के मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीता। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर में 119 रन पर ढेर हो गई। पाकिस्तानी टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 113 रन ही बना पाई। इस तरह भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में छह रन से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 19 ओवर में 119 रन पर सिमट गई थी। जवाब में पाकिस्तान की टीम काफी मजबूत स्थिति में दिख रही थी।

14वें ओवर में एक वक्त पाकिस्तान का विकेट लिया। 20वें ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 18 रन चाहिए थे। हालांकि, अर्शदीप ने सिर्फ 11 रन खर्च किए और इमाद वसीम का विकेट लिया।

इस तरह टीम इंडिया ने असंभव को संभव में बदल दिया। टीम इंडिया की हार निश्चित लग रही थी, लेकिन बुमराह-अर्शदीप, सिराज और हार्दिक की तेज गेंदबाजी की चौकड़ी ने भारत को मैच जिता दिया। पाकिस्तान की टीम 20 ओवर के बाद सात विकेट पर 113 रन बना सकी। भारत की ओर से बुमराह ने तीन विकेट लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं, हार्दिक ने दो विकेट लिए। वहीं, अर्शदीप और अक्षर को एक-एक विकेट मिला।

टी20 विश्व कप 2024 में भारत ने अपनी दूसरी जीत हासिल की। भारत ने 9 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम पर पाकिस्तान को 6 रन से हराया। इस जीत के साथ ही भारत टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप ए की अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। भारत के 2 मैच में 4 अंक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *