UP मौसम अपडेट: यूपी के कई जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी की येलो और आरेंज अलर्ट, यूपी के 49 जिलों में बारिश का अलर्ट

यूपी: यूपी में न्यूनतम पारा गिरने से सर्दी का अहसास शुरू हो गया है। इससे सर्दी कुछ पहले ही शुरू होने की संभावना है। मध्य यूपी और पूर्वांचल से शुरू हुई बारिश अब पश्चिमी यूपी पहुंच गई। यूपी के कई जिलों के लिए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। उत्तर प्रदेश में अगले दो दिनों में भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है। मौसम विभाग ने येलो और आरेंज अलर्ट जारी किया है।

यूपी मौसम विभाग के अनुसार 12 अक्तूबर तक 49 जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है। वहीं गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थ नगर, बहराइच, बस्ती, महाराजगंज, बाराबंकी में भी तेज़ बारिश हो सकती है। वाराणसी की अगर बात करें तो रविवार की सुबह चटक धूप निकली हुई है। वहीं शाम तक मौसम में बदलाव के आसार है। शनिवार को भी देर शाम आसमान में बादल छाए रहे।

इस महीने के पहले सप्ताह में विदा होने वाले मानसून के नोरू चक्रवात की वजह से पूरी महीने तक बने रहने की संभावना है। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए) के मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल 12 अक्तूबर तक बारिश का सिलसिला चल सकता है। उसके बाद भी पूरे महीने बूंदाबांदी व तेज बारिश से इंकार नहीं किया जा सकता।इस महीने अभी तक पूर्व निर्धारित बारिश का रिकॉर्ड टूट चुका है।