जम्मू-कश्मीर: आज गृह मंत्री शाह तीन दिवसीय दौरे पर  पहुंचेंगे जम्मू, कानून-व्यवस्था की समीक्षा करेंगे, अनुच्छेद 370 हटने के बाद यह तीसरा

जम्मू-कश्मीर: आज से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर दौर पर जा रहे हैं। इसे लेकर जम्मू में हाई अलर्ट जारी किया गया है। बॉर्डर से लेकर शहर तक सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। उनका ये जम्मू-कश्मीर दौरा तीन दिन का रहेगा। अमित शाह शाम 5 बजे के करीब जम्मू पहुंचेंगे। वह जम्मू के तकनीकी एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। यहां से सीधे कन्वेंशन सेंटर जाएंगे।

तीन दिन के दौरे में अमित शाह कई विकास कार्यों की नींव रखेंगे और राजौरी, श्रीनगर और बारामूला जिलों का भी दौरा करेंगे। वहां वह अलग-अलग प्रतिनिधिमंडलों से भी मिलेंगे। जहां केंद्र शासित प्रदेश की राजनीतिक स्थिति और पार्टी मामलों पर चर्चा की जाएगी।

जम्मू पहुंचने के बाद राजभवन में सिविल सोसाइटी, कारोबारी तथा विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात का कार्यक्रम है। अगले दिन चार अक्तूबर को वे मां वैष्णो के दरबार में माथा टेकने के बाद राजोरी बस स्टैंड में रैली को संबोधित करेंगे। राजोरी में पहाड़ियों को अनुसूचित जनजाति का दर्जा दिए जाने की भी घोषणा हो सकती है। वहां से लौटकर जम्मू के कन्वेंशन सेंटर में चुनिंदा भाजपा नेताओं से मुलाकात करेंगे। शाम को ही वे श्रीनगर चले जाएंगे। पांच अक्तूबर को वे बारामुला स्पोर्ट्स स्टेडियम में रैली को संबोधित करेंगे।

श्रीनगर में ही वे प्रधानमंत्री विकास पैकेज के कामों की उच्च स्तरीय बैठक में प्रगति जानेंगे। इसके साथ ही कानून-व्यवस्था तथा आतंकी घटनाओं की समीक्षा करेंगे। शहर के सभी पुलिस नाकों पर अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है। शाह के दौरे को देखते हुए पूरे जम्मू में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। शहर में सभी नाकों पर अतिरिक्त तैनाती के साथ क्यूआरटी वाहनों को तैनात किया गया है। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद शाह का यह तीसरा दौरा है।