Sport

एशिया कप 2022: एशिया कप मे पाकिस्तान के बाद भारत ने हॉन्गकॉन्ग को 40 रन से दी शिकस्त, भारत ने सुपर-4 में बनाई जगह

एशिया कप 2022: भारत ने एशिया कप 2022 के पहले मैच में पाकिस्तान को शिकस्त देने के बाद दूसरे मैच में हॉन्गकॉन्ग को 40 रन से हराकर सुपर-4 में जगह बना ली है। भारत ने हॉन्गकॉन्ग को 40 रन से हरा दिया है। भारत अपने ग्रुप यानी ग्रुप-ए में शीर्ष पर रहा। अब दो सितंबर को पाकिस्तान और हॉन्गकॉन्ग के बीच नॉकआउट मैच खेला जाएगा। दोनों में से जीतने वाली टीम सुपर-4 में जगह बनाएगी।

भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में दो विकेट पर 192 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने तूफानी पारी खेली। भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली जीत के हीरो रहे। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 42 गेंदों में 98 रन की नाबाद साझेदारी निभाई। सूर्यकुमार ने 26 गेंदों में 68 रन की नाबाद तूफानी पारी खेली। अपनी पारी में सूर्यकुमार ने छह चौके और छह छक्के लगाए। वहीं, कोहली ने 44 गेंदों में एक चौका और तीन छक्के की मदद से 59 रन की नाबाद पारी खेली। आखिरी पांच ओवर में भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए 78 रन बनाए। सूर्यकुमार को उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड भी दिया गया।

इन दोनों के अलावा भारत के बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे। कप्तान रोहित शर्मा 13 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, केएल राहुल 39 गेंदों में 36 रन बनाकर पवेलियन लौटे। हॉन्गकॉन्ग की ओर से आयुष शुक्ला और मोहम्मद गजानफर ने एक-एक विकेट लिया। सूर्यकुमार ने 22 गेंदों में ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का छठा अर्धशतक लगाया। इसके अलावा विराट कोहली ने उनका अच्छा साथ निभाया। कोहली का यह टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 31वां अर्धशतक रहा।

193 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हॉन्गकॉन्ग की टीम की शुरुआत खराब रही। हॉन्गकॉन्ग की ओर से बाबर हयात ने सबसे ज्यादा रन बनाए। 18वें ओवर में 116 रन के स्कोर पर हॉन्गकॉन्ग को पांचवां झटका लगा। इस तरह हॉन्गकॉन्ग की टीम 20 ओवर में पांच विकेट पर 152 रन बना सकी। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, रवींद्र जडेजा और आवेश खान को एक-एक विकेट मिला।

Most Popular