यूपी: कांग्रेस के नये अध्यक्ष खरगे को लेकर मायावती बोलीं- कांग्रेस का इतिहास गवाह है कि कांग्रेस बुरे दिनों में दलितों को बलि का बकरा बनाती हैं

यूपी: कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे बने हैं। खड़गे के अध्यक्ष बनने के बाद उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला है। बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार 20 अक्टूबर को कहा, ‘कांग्रेस ने हमेश बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर का अपमान किया। अच्छे दिनों में दलितों की याद नहीं आती, बल्कि बुरे दिनों में इनको बलि का बकरा बनाते हैं।’

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस का इतिहास गवाह है कि इन्होंने दलितों व उपेक्षितों के मसीहा परमपूज्य बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर व इनके समाज की हमेशा उपेक्षा व तिरस्कार किया। इस पार्टी को अपने अच्छे दिनों में दलितों की सुरक्षा व सम्मान की याद नहीं आती बल्कि बुरे दिनों में इनको बलि का बकरा बनाते हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को अपने अच्छे दिनों के लंबे समय में अधिकांशतः गैर-दलितों को एवं वर्तमान की तरह सत्ता से बाहर बुरे दिनों में दलितों को आगे रखने की याद आती है। क्या यह छलावा व छद्म राजनीति नहीं? लोग पूछते हैं कि क्या यही है कांग्रेस का दलितों के प्रति वास्तविक प्रेम?

कांग्रेस को 24 साल बाद पहला गैर-गांधी अध्यक्ष मिल गया है। वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने कांग्रेस के नए अध्यक्ष का चुनाव जीत लिया है। उन्होंने शशि थरूर को भारी मतों से हरा दिया है। मल्लिकार्जुन खरगे कांग्रेस के नए अध्यक्ष बन गए हैं।