मिशन 2024: 2024 लोकसभा चुनाव में विपक्ष को एकजुट करने के इरादे से दिल्ली पहुंचते ही नीतीश बोले- पीएम बनने की कोई इच्छा नहीं

मिशन 2024: आज यानी सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार देश में 2024 लोकसभा चुनाव में विपक्ष को एकजुट करने के इरादे से दिल्ली पहुंच गए है। नीतीश कुमार सात सितंबर तक दिल्ली में रहेंगे और इस दौरान विपक्ष के कई नेताओं से मुलाकात करेंगे। नीतीश 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्ष को एक मंच पर लाने की कोशिश करेंगे।

दिल्ली पहुँचने के बाद उन्होंने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि अगर विपक्ष एकजुट होगा, तो अच्छा माहौल बनेगा। मेरी प्रधानमंत्री बनने की कोई इच्छा या आकांक्षा नहीं है। इसके बाद वे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने पहुंचे। यहां दोनों के बीच कई अहम मुद्दों पर बातचीत हुई। सूत्रों के मुताबिक, नीतीश ने राहुल से 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई।

इससे पहले नीतीश कुमार ने सोमवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव से पटना में उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और पूर्व सीएम राबड़ी देवी भी मौजूद थे। दिल्ली रवाना होने से पहले उन्होंने कहा कि मैंने लालू यादव से बात की है…मैं दिल्ली जाऊंगा, जहां मैं राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से मिलूंगा। सूत्रों के मुताबिक, नीतीश कुमार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार, जनता दल (सेक्युलर) नेता एचडी कुमारस्वामी और अन्य से भी मुलाकात कर सकते हैं। वे समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव से भी मुलाकात करेंगे।