दिनेश कार्तिक और सुनील गावस्कर टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में करेंगे कमेंट्री, है अच्छा खासा अनुभव है

विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया और न्‍यूजीलैंड के बीच 18-22 जून तक इंग्‍लैंड में वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का ऐतिहासिक खिताबी मुकाबला खेला जाएगा. इसके लिए टीम इंडिया 3 जून को ही साउथेम्‍प्‍टन पहुंच चुकी है और फिलहाल क्‍वारंटीन है.

वहीं इस ऐतिहासिक मुकाबले के लिए दिनेश कार्तिक भी इंग्‍लैंड पहुंच चुके हैं. इस फाइनल का हिस्‍सा वह पिच पर रहकर नहीं, बल्कि मैदान से बाहर रहकर बनेंगे. दरअसल, भारत की तरफ से महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर और दिनेश कार्तिक को आइसीसी ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए कमेंट्री की जिम्मेदारी सौंपी है.

इसी वजह से गावस्कर और कार्तिक यूके पहुंचे हैं, जहां वे 14 दिन सख्त क्वारंटाइन में बिताने वाले हैं. इसके बाद वे ब्रॉडकास्टिंग की टीम में शामिल हो जाएंगे और मैच से कुछ दिन पहले से खिताबी मैच के बारे में दर्शकों को बताएंगे. गावस्कर को कमेंट्री का अच्छा खासा अनुभव है.

भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में फिलहाल नंबर एक रैंक पर है. टीम इंडिया ने पिछले 5 सालों में निरंतर शीर्ष 3 में अपनी जगह बनाए रखी है. इतना ही नहीं विदेशी जमीन पर भी अब भारत को सीरीज जीत का दावेदार माना जाने लगा है और टीम जीतकर दिखा भी रही है.

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी ये टीम जगह बना चुकी है. भारतीय टीम जैसा घर में और घर के बाहर प्रदर्शन और कोई टीम नहीं कर पाई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *