यूपी: भदोही में डिप्टी सीएम केशव ने पूर्व की सरकारों पर साधा निशाना, बोले- भाजपा सरकार में अपराधी जेल में बंद, ओपेन जिम का किया शुभारंभ

भदोही: रविवार को उत्तर प्रदेश के भदोही मे यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पहुँचे, भदोही भ्रमण के दौरान गजधरा गांव में समारोह में उन्होंने केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। उन्होंने भाजपा की तारीफ करते हुए कहा कि भाजपा सरकार में अपराधी जेल में बंद है। गुंडे और माफिया की कोई जाति नहीं होती। मुख्तार जैसे अपराधी अब चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। पूर्ववर्ती सरकारों में माफिया और दलाल जनता के पैसे खाते थे, लेकिन अब लाभार्थी के खाते में सरकार की ओर से भेजी गई रकम पहुंच रही है।

गजधरा स्थित अमृत सरोवर के समीप बने ओपेन जिम का डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शुभारंभ किया। उन्होंने कसरत भी किया। कहा कि शरीर को स्वस्थ रखने के लिए हर रोज कसरत करनी चाहिए। इसलिए सरकार गांव-गांव में ऐसी व्यवस्था कर रही है। इसके बाद गांव में इंटरलाकिंग सहित अन्य विकास कार्यों का भी लोकार्पण किया।

गजधरा में डिप्टी सीएम ने कार्यक्रम के दौरान पांचवीं कक्षा की साक्षी उपाध्याय को बैग और बिंदू देवी को आवास की चाभी सौंपी। छात्रा सोनाली सिंह को स्मार्टफोन देने के साथ ही अलग-अलग योजना के लाभार्थी अशोक कुमार, रेखा देवी, संदीप कुमार, सावित्री देवी, कामिनी को प्रमाणपत्र दिया।

उन्होंने कहा कि सरकार और समाज एक रथ के दो पहिए हैं। दोनों के तालमेल से ही विकास होगा। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाज के अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया है। कहा कि गांव स्वच्छ होगा तो प्रदेश भी साफ रहेगा। गांव में अगर गंदगी है तो बीमारी फैलेगी। परिवार को बीमारी पर अधिक खर्च करना होगा। इसलिए स्वच्छता को अपनाएं। पर्यावरण में हो रहे बदलाव के लिए कम पौधरोपण को जिम्मेदार बताया।