दिल्ली: दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने 1200 करोड़ रुपये की ड्रग्स की जब्त, दो अफगानी नागरिक गिरफ्तार, लखनऊ में गोदाम से बरामद किए 606 बैग

दिल्ली: दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल को नशा तस्करी के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। दिल्ली पुलिस ने आज नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए बड़ी मात्रा में नशे का सामान जब्त किया। स्पेशल सेल ने दो अफगान नागरिकों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से 312.5 किलोग्राम मेथामफेटामाइन दवा और 10 किलोग्राम हेरोइन जब्त की।

जब्त की गई कुल ड्रग्स की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 1200 करोड़ रुपये से अधिक है। जानकारी के मुकताबिक, ड्रग्स की ये खेप पहले चेन्नई से लखनऊ और फिर वहां से दिल्ली भेजी गई थी। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह देश के इतिहास में मेथामफेटामाइन दवाओं की सबसे बड़ी बरामदगी में से एक है। दोनों अफगान नागरिक 2016 से भारत में रह रहे थे। लखनऊ के एक गोदाम से 606 बैग बरामद किए गए।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया है कि ऑपरेशन के तहत 312 किलो का मेथमफेटामाइन पकड़ा है। जिन दो अफगान नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है, उनके ऊपर पहले से सर्विलांस ने नजर रखी हुई थी।