विधानसभा चुनाव: राहुल गांधी यात्रा में व्यस्त तो प्रियंका संभालेंगी चुनाव प्रचार का जिम्मा, गुजरात-हिमाचल चुनाव की कमान उनके हाथ

सियासत: कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा में व्यस्त हैं। इसलिए हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की भूमिका बढ़ सकती है। प्रियंका गांधी इन दोनों प्रदेशों चुनाव में चुनाव प्रचार का जिम्मा संभालेंगी। प्रियंका गांधी वाड्रा जल्द हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत कर सकती हैं। उनके गुजरात चुनाव प्रचार कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है। गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अर्जुन मोठवाड़िया कहते हैं कि प्रियंका गांधी चुनाव प्रचार करेंगी। वह प्रचाार के लिए जल्द गुजरात आएंगी।

प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस के नए अध्यक्ष भी दोनों प्रदेशों के चुनाव में मुख्य प्रचारक होंगे। कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव अंतिम दौर में है। आपको बता दे कि इस माह के अंत तक नया अध्यक्ष अपनी जिम्मेदारी संभाल लेगा। पार्टी के एक नेता के मुताबिक, पार्टी का नया अध्यक्ष गुजरात और हिमाचल प्रदेश में चुनाव प्रचार करेंगे। नए अध्यक्ष के चुनाव के बाद उनके कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाएगा। नए अध्यक्ष के साथ भी प्रियंका और राहुल गांधी सभा को संबोधित कर सकते हैं।

वर्ष 2017 चुनाव में राहुल गांधी ने गुजरात में काफी समय दिया था। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक, राहुल गांधी हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार में हिस्सा लेंगे। जिस दिन उन्हें प्रचार के लिए जाना होगा, उस दिन यात्रा नहीं होगी। ऐसे में माना जा रहा है कि राहुल यात्रा के अवकाश के दिन इन प्रदेशों में प्रचार अभियान में हिस्सा लेंगे।