भारतीय रेलवे: रेलवे की ओर से ट्रेनों को रद्द करने का सिलसिला जारी, रेलवे ने आज कैंसिल की 200 से ज्यादा ट्रेनें, चेक करें पूरी लिस्ट

भारतीय रेलवे: भारतीय रेलवे को देश की लाइफलाइन माना जाती है। हर दिन हजारों ट्रेनों का संचालन होता है और इनमें लाखों लोग यात्रा करते है। ऐसे में अगर रेलवे ट्रेनों को कैंसिल, डायवर्ट या री-शेड्यूल कर दें तो लोगों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ता है। भारतीय रेलवे की ओर से ट्रेनों को रद्द करने का सिलसिला जारी है।

शुक्रवार को रेलवे ने 212 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। इसमें से 180 ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है, जबकि 32 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है। रद्द की गई ट्रेनों में मेल, पैसेंजर और एक्सप्रेस गाड़ियों का नाम शामिल हैं।

इसके अलावा रेलवे ने 24 ट्रेनों को रिशेड्यूल (समय बदला गया है) और 20 ट्रेनों को डाइवर्ट (रूट में बदलाव) किया गया है। इन ट्रेनों में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, झारखंड, पंजाब, महाराष्ट्र और तमिलनाडु से चलने वाली गाड़ियां शामिल हैं। ऐसे में अगर आज आप ट्रेन से यात्रा करने वाले हैं, तो आपको घर से निकलने से पहले रद्द ट्रेनों की सूची की एक बार देख लेना चाहिए। आप ऑनलाइन आसानी से ट्रेन का स्‍टेटस चेक कर सकते हैं।