गाजीपुर:ब्लाक प्रमुख चुनाव में भाजपा का 16 मे 11 सीटों पर अपना परचम लहराया

व्यूरो कार्यालय गाजीपुर: गाजीपुर(शमीम अंसारी)ब्‍लाक प्रमुखी के चुनाव में भाजपा ने बाजी को पलटते हुए 16 में से 11 ब्‍लाकों पर अपना परचम लहराया है। दूसरे नम्‍बर पर निर्दलीय उम्‍मीदवार रहे जिन्‍होने तीन ब्‍लाकों पर कब्‍जा जमाया है। समजावादी पार्टी को केवल दो सीटों से संतोष करना पड़ा। इस चुनाव में सपा में गुटबाजी के चलते उसे करारी हार का सामना करना पड़ा। भाजपा ने अपना परचम लहराते हुए गाजीपुर सदर में 105 मतों से विजय हासिल की। भाजपा प्रत्‍याशी ममता यादव को 107 मत मिले वहीं सपा प्रत्‍याशी मोहरा देवी को केवल दो मत मिला।

बिरनो ब्‍लाक में भाजपा प्रत्‍याशी राजन सिंह को 77 मत मिले जबकि सपा प्रत्‍याशी को केवल 6 मत मिला। मरदह में भाजपा प्रत्‍याशी सीता सिंह को 47 मत मिले जबकि सपा प्रत्‍याशी पूर्व ब्‍लाक प्रमुख विजय यादव को 42 मत मिले। अवैध मत की संख्‍या एक और निर्दल को एक मत मिला। कासिमाबाद में भाजपा प्रत्‍याशी मनोज गुप्‍ता को 62 मत मिले वहीं सपा प्रत्‍याशी जयहिंद यादव को 54 मत मिला। बाराचंवर में भाजपा प्रत्‍याशी वीजेंद्र सिंह को 55 मत तो शिवशंकर सिंह को 47 मत मिला। मुहम्‍मदाबाद ब्‍लाक में भाजपा प्रत्‍याशी अवधेश राय को 60 मत और निर्दलीय उम्‍मीदवार उत्‍कर्ष राय को 38 मत मिले जबकि अवैध मतों की संख्‍या चार रही।

भदौरा में सपा प्रत्‍याशी नरगिस को 82 मत मिले तो भाजपा प्रत्‍याशी रीना सिंह को 31 मत मिला। सादात ब्‍लाक के भाजपा प्रत्‍याशी केवली देवी को 58 मत तो सपा प्रत्‍याशी उषा सोनकर को 47 मत मिले वहीं अवैध मत दो। जखनियां ब्‍लाक में भाजपा प्रत्‍याशी इंदू देवी को 69 मत वहीं मीरा को 35 मत मिले। मनिहारी ब्‍लाक में भाजपा प्रत्‍याशी मुन्‍नी लाल को 93 और सपा के नंदलाल रवि को 16 मत मिले। जमानियां में सपा प्रत्‍याशी मनीषा कुशवाहा को 67 मत मिले जबकि निर्दल पूनम तिवारी को 59 मत मिले। सैदपुर ब्‍लाक में समाजवादी पार्टी के दो गुटों के बीच चुनाव हुआ जिसमे विधायक सुभाष पासी के गुट के हीरा यादव ने 68 वोट प्राप्‍त किया वहीं दादा के पौत्र व पूर्व एमएलसी विजय यादव के पुत्र आशीष यादव को 48 मतों से संतोष करना पड़ा जबकि अवैध मत की संख्‍या एक रही।

करंडा ब्‍लाक में निर्दलीय उम्‍मीदवार आशीष यादव ने 45 मत प्राप्‍त किया वहीं शीला यादव को 24 मत मिला ज‍बकि अवैध मत की संख्‍या तीन रही। ज्ञातव्‍य है कि भाजपा का रेवतीपुर और भांवरकोल का भाजपा प्रत्‍याशी पहले ही निर्विरोध जीत चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *