गुजरात: गुजरात में विधानसभा चुनावों को लेकर चुनावी सर्गमियां तेज, दो चरणों में हो सकता है मतदान, 1 नवंबर को होगा चुनाव का एलान

गुजरात विधानसभा चुनाव: हिमाचल प्रदेश के साथ ही गुजरात में भी विधानसभा चुनावों को लेकर चुनावी सर्गमियां तेज हैं। गुजरात में नजदीक आते विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी पार्टियों ने रणनीति बनाना तेज कर दिया हैं। हिमाचल चुनाव के बाद जल्द ही गुजरात विधानसभा चुनावों का एलान भी हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक, चुनाव आयोग एक नंवबर को गुजरात चुनावों का एलान कर सकता है।

गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए केंद्रीय चुनाव आयोग 1 या 2 नवंबर को तारीखों का एलान कर सकता हैं। माना जा रहा है कि चुनाव दो चरणों में हो सकता हैं। पहला चरण 30 नवंबर या 1 दिसंबर को और दूसरा चरण 4 या 5 दिसंबर को हो सकता हैं। वहीं, 8 दिसंबर मतगणना होने की संभावना हैं। वहीं हिमाचल प्रदेश के साथ ही साथ गुजरात चुनाव के नतीजे भी आठ दिसंबर को घोषित किए जा सकते हैं।

बता दें कि, गुजरात चुनाव को लेकर बीजेपी, कांग्रेस और आप तीनों ही अपनी-अपनी रणनीति बना रहे हैं। चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपनी सातवीं लिस्ट जारी कर दी हैं। इस लिस्ट में 13 उम्मीदवारों की घोषणा की गई हैं। कांग्रेस अब बीजेपी को यहां कड़ी टक्कर देने की तैयारियों में जुट गई हैं। गुजरात में कांग्रेस कई समुदायों को साधने की कोशिश कर रही हैं। साथ ही बीजेपी के कई बड़े नेता भी गुजरात दौरे कर रहे हैं।