यूपी: सपा नेता आजम खान बीमार हैं या नहीं यह अब इसकी जांच मेडिकल बोर्ड करेगा, 23 सितंबर को सीएमओ पेश करेंगे कोर्ट में रिपोर्ट

आजम खां: समाजवादी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व मंत्री आजम खान बीमार हैं या नहीं यह मेडिकल बोर्ड तय करेगा। CMO ने मेडिकल बोर्ड गठित कर दिया है। एमपी-एमएलए कोर्ट ने 23 सितम्‍बर तक इसकी रिपोर्ट तलब की है।

आपको बता दे कि खराब सेहत का हवाला देकर आजम खां कोर्ट नहीं पहुंचे। उनके अधिवक्ता ने कोर्ट में प्रार्थनापत्र दिया कि उनकी सेहत खराब है, वो व्यक्तिगत रूप से हाजिर नहीं हो सकते। इस पर कोर्ट ने सीेएमओ को मेडिकल बोर्ड का गठन करके आजम खां के सेहत की जांच कर रिपोर्ट 23 सितंबर को तलब की है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 23 सितंबर को होगी।

आजम खां के खिलाफ 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान मिलक कोतवाली में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज हुई थी। आजम खां के भाषण का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसके आधार पर वीडियो अवलोकन टीम के प्रभारी अनिल कुमार चौहान ने मिलक कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। विवेचना के बाद पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी। इस मामले में आजम खां जमानत पर चल रहे हैं। मुकदमे की सुनवाई एमपी-एमएलए कोर्ट (मजिस्ट्रेट ट्रायल) में चल रही है। इस मामले में विवेचक सहित पांच गवाहों के बयान दर्ज हो चुके हैं।

सोमवार को हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट ने 21 सितंबर को आजम खां को व्यक्तिगत रूप से हाजिर होने का आदेश दिया था। बुधवार को सुनवाई के दौरान आजम खां के अधिवक्ता की ओर से हाजिरी माफी प्रार्थनापत्र और सेहत से संबंधित दस्तावेज दाखिल किए। कहा कि आजम खां की तबीयत खराब है वो कोर्ट में उपस्थित नहीं हो सकते। कोर्ट ने सुनवाई करते सीएमओ को मेडिकल बोर्ड गठित कर जांच रिपोर्ट 23 सितंबर को पेश करने के आदेश दिए हैं।