यूपी: आगामी त्योहारों को देखते हुए डीजीपी ने जारी किए आदेश, 31अक्तूबर तक पुलिसकर्मियों को नही मिलेगी छुट्टी

यूपी: आगामी शारदीय नवरात्रि, विजयादशमी, दशहरा, बाल्मीकि जयंती, बारावफ़ात, दीपावली और छठ जैसे महत्वपूर्ण पर्व-त्योहारों त्योहारों को देखते हुए 31 अक्तूबर तक पुलिसकर्मियों की छुट्टियों पर रोक लगा दी गई है। इसके आदेश डीजीपी मुख्यालय ने जारी कर दिए हैं।

डीजीपी डॉ. देवेंद्र सिंह चौहान की ओर से सभी डीजी, एडीजी, पुलिस आयुक्त, जिला पुलिस, एसएसपी रेलवे, सभी पीएसी की कंपनियों के कमांडेंट, जोन और रेंज के अफसरों को पत्र भेजा गया है।

पत्र में कहा गया है कि आने वाले त्योहारों दुर्गा पूजा, दशहरा, दीवाली और छठ पूजा को देखते हुए सभी पुलिस कर्मियों की छुट्टियों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जाती है। विशेष परिस्थितियों में ही छुट्टियां स्वीकृत की जाएंगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मंडल, जोन, रेंज, पुलिस कमिश्नरेट और जिलों के वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को त्योहारों के दौरान सुदृढ़ कानून-व्यवस्था के संबंध में सख्त दिशा-निर्देश दिए थे।

उन्होंने शारदीय नवरात्रि, विजयादशमी, दशहरा, बाल्मीकि जयंती, बारावफ़ात, दीपावली और छठ जैसे महत्वपूर्ण पर्व-त्योहारों के दौरान पुलिस को 24 घंटे अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया है।