UP PET: 15 व 16 अक्टूबर को आयोजित होगी यूपी पीईटी परीक्षा, चलेंगी 600 अतिरिक्त बसें, शामिल होने से पहले जान लें अहम नियम

UPSSSC PET: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) पीईटी 2022 की परीक्षा 15 और 16 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। परीक्षा का आयोजन साल 2022-2023 में यूपी सरकार की ओर से जारी की जाने वाली समूह ग भर्तियों के लिए इस परीक्षा में पात्रता हासिल करना आवश्यक होता है। आयोग की ओर से पीईटी परीक्षा का आयोजन राज्य भर में निर्धारित विभिन्न केंद्रों पर किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से आयोजित की जा रही परीक्षा में करीब 37 लाख उम्मीदवार हिस्सा लेने वाले हैं। इतनी बड़ी संख्या में छात्रों को केंद्र तक पहुंचाने की सुविधा के लिए उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन विभाग की ओर से 600 अतिरिक्त बसें चलाई जाने वाली है। हालांकि, यात्रा के लिए शुल्क भी देना होगा।

परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार जान ले परीक्षा से जुड़े कुछ अहम नियम और गाइडलाइंस
जानें आवश्यक गाइडलाइंस…..
*उम्मीदवार परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले तक परीक्षा केंद्र पर पहुंच जाएं, जिससे भीड़ से बचे जा सके।
*परीक्षा केंद्र पर कोरोना गाइडलाइन का पालन जरूर करें। मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।
*उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र लेकर ही आएं, वरना उन्हें केंद्र पर प्रवेश नहीं मिलेगा। प्रवेश पत्र को साथ में एक वैध फोटो पहचान पत्र भी लेकर आएं।
*परीक्षा कक्ष में मोबाइल फोन, इयरफोन, टैबलेट, ब्लूटूथ डिवाइस, कैलकुलेटर, डिजिटल घड़ियां या अध्ययन सामग्री जैसे कोरा कागज, किताबें, नोटबुक आदि जैसी कोई भी प्रतिबंधित सामाग्री लेकर न आएं।
*उम्मीदवार परीक्षा समाप्त होने के बाद ही अपनी सीट को छोड़ें।