IND vs SA T20I: बीसीसीआई ने किया एलान बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज होंगे टीम इंडिया में शामिल,  बैक इंजरी के चलते बुमराह बाहर

IND vs SA T20I: भारत को टी20 वर्ल्ड कप से पहले बड़ा झटका लगा है। बीसीसीआई (BCCI) ने शुक्रवार को बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 स्क्वाड में शामिल करने का ऐलान किया है। आपको बता दे कि भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बैक इंजरी के चलते साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज और टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के बाकी बचे दो मैचों के लिए टीम इंडिया में शामिल कर लिया गया है। वह चोट के कारण बाहर हुए अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह लेंगे।

बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में नहीं खेल पाए थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से वापसी की थी। वह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे। उसके बाद वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के अलावा एशिया कप में नहीं खेल पाए थे।

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा, ”अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने मोहम्मद सिराज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में शामिल किया है। बुमराह को पीठ में चोट लगी है और वह फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।” सीरीज के बाकी बचे दो मैच गुवाहाटी में दो अक्तूबर और इंदौर में चार अक्तूबर को खेले जाएंगे।

दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए संभावित भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज।