शराब घोटाला मामला: शराब घोटाले में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के करीबी के ठिकानों पर ईडी का छापा, ED का करीब 30 जगहों पर छापेमारी

शराब घोटाला मामला: इस समय दिल्ली के शराब घोटाले में ताबड़तोड़ छापेमारी का सिलसिला जारी है, मंगलवार को ED ने दिल्ली सहित कई राज्यों में 35 ठिकानों पर छापेमारी की है। जांच एजेंसी के निशाने पर शराब कारोबारी हैं। दिल्ली शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने दिल्ली के अलावा गुरुग्राम, लखनऊ, हैदराबाद, मुंबई, बेंगलुरु और पंजाब के शहरों में भी छापेमारी की है।

ईडी की छापेमारी में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का घर शामिल नहीं है l दिल्ली शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने लखनऊ, गुरुग्राम और हैदराबाद में करीब 30 स्थानों पर छापेमारी की है। लखनऊ के विभूतिखंड में मनीष सिसोदिया के करीबी मनोज राय के यहां ईडी की टीम ने छापेमारी की है।

इस संबंध में मनीष सिसोदिया के बैंक लॉकर की भी सीबीआई जांच कर चुकी है। सिसोदिया का दावा था कि सीबीआई की टीम को लॉकर में कुछ भी नहीं मिला है और उन्होंने जांच में पूरा सहयोग किया। आपको बता दे कि सिसोदिया पर शराब नीति में बदलाव कर दिल्ली सरकार को राजस्व पहुंचाने का आरोप है जिसकी जांच चल रही है।

छापेमारी के बीच दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा,’पहले इन्होंने सीबीआई के छापे मारे, कुछ नहीं मिला l अभी ईडी के छापे मारेंगे l इसमें कुछ नहीं निकलेगा l देश में जो शिक्षा का माहौल बना हुआ है, अरविंद केजरीवालजी जो काम कर रहे हैं, उसे रोकने का काम हो रहा है l