यूपी: भारत गौरव काशी यात्रा ट्रेन पहुंचेगी आज वाराणसी, सारनाथ में ठहरेंगे ट्रेन में सवार कर्नाटक के करीब छह सौ तीर्थयात्री

वाराणसी: आज भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन बेंगलुरु से काशी यात्रा पर पहुंचेगी। इस ट्रेन में सवार कर्नाटक के करीब छह सौ तीर्थयात्रियों को सारनाथ स्थित होटल में ठहराया जाएगा। बेंगलुरु से सीधे यह ट्रेन काशी आ रही है, जो 13 नवंबर की अपराह्न साढ़े तीन बजे वाराणसी (कैंट) रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी।

यहां से दस मिनट बाद ट्रेन बनारस स्टेशन के लिए रवाना होगी। जहां यात्रियों को सारनाथ के लिए ले जाया जाएगा। लेकिन, ट्रेन देर से आई तो यात्रियों को वाराणसी रेलवे स्टेशन पर ही उतारा जाएगा और यहीं से सभी तीर्थयात्रियों को सारनाथ स्थित होटल में ठहराने के लिए ले जाया जाएगा।

सभी तीर्थयात्री 14 नवंबर को तुलसी मानस मंदिर, संकट मोचन मंदिर, काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करने जाएंगे। इसके बाद शाम को गंगा आरती में शामिल होंगे, फिर सारनाथ में बुक कराए गए होटल में ठहरेंगे। अगले दिन 15 नवंबर की सुबह साढ़े पांच बजे बनारस स्टेशन से भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन से अयोध्या के लिए रवाना होंगेे, जहां से दर्शन-पूजन के बाद प्रयागराज होते हुए बेंगलुरु के लिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 नवंबर की सुबह ग्यारह बजकर सात मिनट पर इस ट्रेन को रवाना किया था।