क्रिकेट: आकाश चोपड़ा ने वर्तमान के 5 शीर्ष टेस्ट गेंदबाजों के बताए नाम, लिस्ट में दो भारतीय खिलाड़ी भी शामिल

क्रिकेट कमेंटेटर और भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बताया है कि टेस्ट क्रिकेट के मौजूद समय में टॉप 5 गेंदबाज कौन हैं। आकाश चोपड़ा की इस चयन सूची में दो भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन भी शामिल हैं। आकाश ने जो गेंदबाजों की सूची बनाई है, उसमें चार तेज गेंदबाज और एक स्पिनर शामिल हैं। अन्य तीन गेंदबाज आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस, जोस होजलवुड और न्यूजीलैंड के नील वैगनर हैं। ये तीनों गेंदबाज फास्ट बॉलर हैं।

आकाश चोपड़ा की टॉप फाइव लिस्ट में एक ही स्पिनर को जगह मिली है। वह एकमात्र स्पिनर भारत के आर अश्विन हैं। इसके अलावा अन्य किसी भी स्पिनर को आकाश ने अपनी लिस्ट में जगह नहीं दी। अश्विन के अलावा सभी तेज गेंदबाज हैं। आकाश चोपड़ा ने अपनी यह लिस्ट तब साझा की, जब वह एक कार्यक्रम में ऑनलाइन माध्यम से जुड़े हुए थे। इस कार्यक्रम में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल भी शामिल थे। उन्होंने भी बताया कि उनकी नजर में वर्तमान दौर में सबसे बेहतरीन टॉप फाइव टेस्ट गेंदबाज कौन हैं ।
इयान चैपल ने बताया, कौन हैं टॉप फाइव टेस्ट गेंदबाज?
चैपल ने जिन 5 गेंदबाजों को आज के दौर का सबसे बेहतरीन गेंदबाज बताया, उस लिस्ट में तीन खिलाड़ी भारतीय हैं। ये तीन खिलाड़ी आर अश्विन, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी हैं। इसके अलावा चैपल ने पैट कमिंस और कगीसो रबाडा को भी अपनी टॉप 5 टेस्ट गेंदबाज की लिस्ट में शामिल किया है। चैपल ने अपने ही देश के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को मौजूदा दौर में दुनिया का सबसे अच्छा टेस्ट गेंदबाज बताया। चैपल भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत के पिछले तीन साल के प्रदर्शन से भी बेहद प्रभावित दिखे, जिन्होंने साल 2018 से 22 टेस्ट में 77 विकेट चटकाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *