विश्‍वनाथन आनंद की बायोपिक पर फंसा पेंच, आमिर खान करना चाहते हैं ये बायोपिक फ़िल्म

आमिर खान, जो बॉलीवुड में अपने परफ़ेक्शन के लिए जाने जाते हैं, ने हाल ही में भारतीय शतरंज ग्रैंडमास्टर और पूर्व विश्व शतरंज चैंपियन विश्वनाथन आनंद के साथ अक्षय पात्र फाउंडेशन के कोविड-19 राहत फीडिंग प्रयासों हेतु धन जुटाने के लिए शतरंज खेला । इस चैरिटी कार्यक्रम से होने वाली आय कोरोना पीड़ितों के लिए भोजन जुटाने हेतु किया जा रहा है । इसके अलावा आमिर खान और विश्वनाथन आनंद ने कल सिंगर अरिजीत सिंह के साथ फ़न चैट भी किया जिसके दौरान आमिर ने दिलचस्प खुलासे किए ।

बता दें कि अतरंगी रे के बाद विश्‍वनाथन आनंद की बायोपिक भी आनंद एल राय डायरेक्‍ट करने को हैं। इसके राइट्स अब महावीर जैन के पास हैं। लॉकडाउन से पहले तक ये राइट्स फॉक्‍स स्टार इंडिया के पास थे। उनकी पिछली टीम में रूचा पाठक इस आइडिया को डेवलप कर रही थीं। विश्‍वनाथन आनंद के साथ उन्‍होंने करार भी किया था। इसे आमिर खान के साथ बनाया जाना था।सूत्रों के अनुसार, इस फिल्म की घोषणा प्रोडक्शन टीम जल्द ही करेगी। फिलहाल इसकी स्क्रिप्ट पर काम किया जा रहा है।

इस फिल्म में आनंद के बचपन से लेकर इंडिया के पहले ग्रैंड मास्टर की कहानी बताई जाएगी। पांच बार के विश्व चैंपियन रहे विश्वनाथन आनंद की कहानी को दुनिया के सामने लाने के लिए निर्माता उत्साहित हैं। महावीर जैन ने कहा, यह हमारे लिए एक ड्रीम प्रोजेक्ट है। मुझे लगता है कि आमिर खान इस किरदार को अच्छे से निभा पाएंगे, लेकिन फिलहाल कास्टिंग कई फैक्टर पर निर्भर करेगी।फिलहाल 2021 दिसंबर को आमिर खान फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के साथ दर्शकों के सामने आने वाले हैं। अद्वेत चंदन के निर्देशन में बनी इस फिल्म में आमिर के साथ करीना कपूर खान हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *