यूपी: पश्चिमी यूपी में 13 मार्च को फिर से ओले-बारिश की संभावना

यूपी: उत्तर प्रदेश में बारिश के बाद सूरज की तपिश बढ़ रही है लेकिन सुबह, शाम ठंड महसूस की जा रही है। हालांकि आने वाले दिनों में तापमान में और ज्यादा बढ़ोतरी देखी जा सकेगी। वहीं पश्चिमी यूपी में 13 मार्च को बारिश की भी संभावना दिख रही है।

फिलहाल उत्तर प्रदेश में बारिश का दौर थम गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, इस सप्ताह बारिश का संकेत नहीं है। पछुआ चल रही है, जिसके कारण पारा अभी भी ज्यादातर इलाकों में सामान्य से नीचे बना हुआ है। हालांकि इस सप्ताह के बाद मौसम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक, बरेली, उरई, नजीबाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ में पारा 10 से नीचे बना हुआ है। अधिकतम तापमान भी जो 29-30 डिग्री तक दर्ज हो रहा था, वो 21 डिग्री से लेकर 27..5 डिग्री के बीच है। मौसम विशेषज्ञ के मुताबिक, 13 मार्च के आसपास पश्चिमी यूपी में बारिश और कहीं-कही ओले के आसार हैं।

बता दें कि मार्च महीने के शुरुआत के साथ कई दिनों तक बारिश और ओलावृष्टि के साथ तेज हवाएं चलीं। इससे 9 जिलों में 33 से लेकर 45% फसलों को नुकसान पहुंचा है। वहीं CM योगी ने अन्नदाताओं को बड़ी राहत दी है। अतिवृष्टि / ओलावृष्टि से प्रभावित 9 जनपदों के लिए 23 करोड़ की धनराशि बतौर मुआवजा एडवांस के रूप में स्वीकृत की गई है। प्रभावित किसानों को फसलों की क्षतिपूर्ति जिला अधिकारी की देखरेख में किए गए सर्वे के आधार पर की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *