यूपी: कल लता मंगेश्कर की 93वीं जयंती के अवसर पर पीएम मोदी लता मंगेशकर चौक का वर्चुअली करेंगे लोकार्पण

अयोध्या: सुर सम्राज्ञी व महान गायिका लता मंगेश्कर की 93वीं जयंती के अवसर पर बुधवार यानी 28 सितंबर को धर्म नगरी अयोध्या मे लता मंगेश्कर के नाम पर बने स्मृति चौक का लोकार्पण समारोह आयोजित होगा। पीएम मोदी वर्चुअली लोकार्पण समारोह से जुड़ेंगे जबकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में चौराहे का लोकार्पण करेंगे। लोकार्पण समारोह में केंद्रीय मंत्री पर्यटन एवं संस्कृति जी किशन रेड्डी भी शामिल होंगे।

लोकार्पण सीएम योगी आदित्यनाथ व जी किशन रेड्डी द्वारा किया जाएगा। इसके बाद सभी अतिथि रामकथा पार्क पहुंचेंगे। जहां लता जी को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। लता मंगेश्कर चौक के उद्घाटन समारोह में उनके भतीजे आदिनाथ मंगेसकर व बहू कृष्णा भी आ रहे हैं। लोकार्पण समारोह सुबह 10:50 बजे शुरू होकर अपराह्न 12:25 तक चलेगा।

कार्यक्रम को लेकर रामकथा पार्क में भव्य मंच एव पंडाल सजाया गया है। यहां लता जी के भजनों की प्रस्तुति प्रख्यात गायिका सावनी रविंद्र द्वारा किया जाएगा। लता मंगेश्कर चौक के निर्माण को दर्शाती एक लघु फिल्म भी दिखाई जाएगी। कार्यक्रम के क्रम में ही प्रधानमंत्री का वीडियो संदेश भी प्रसारित किया जाएगा। समारोह में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास व प्रदेश सरकार के संस्कृति एवं पयर्टन मंत्री जयवीर सिंह सहित संत-धर्माचार्य भी मौजूद रहेंगे।

आपको बता दे कि लता मंगेशकर के निधन के बाद योगी ने अयोध्या के प्रमुख स्थान नया घाट को उनके नाम पर विकसित करने की योजना की घोषणा की थी। फिलहाल लोकार्पण समारोह की तैयारियों में पूरा प्रशासन जुटा हुआ है। सरयू नदी के तट पर स्थित नया घाट क्षेत्र को 7.9 करोड़ रुपये के अनुमानित बजट से लता मंगेशकर चौक विकसित किया गया है।