महाराजगंज: महाराजगंज मे आज विश्व फार्मासिस्ट दिवस के उपलक्ष्य में समस्त फार्मासिस्ट की उपस्थिति में केक काटकर हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

प्रेस विज्ञप्ति

महाराजगंज: आज विश्व फार्मासिस्ट दिवस के उपलक्ष्य में समस्त फार्मासिस्ट की उपस्थिति में केक काटकर हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।  जिसके मुख्य अतिथि श्री पियूष सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष फार्मेसी & फार्मासिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन एवं विशिष्ट अतिथि डॉक्टर सूरज सिंह ,जिला संयोजक चिकित्सा प्रकोष्ठ भाजपा  उपस्थित रहे।

समस्त फार्मासिस्टो की उपस्थिति में बड़े धूमधाम से मनाया गया, कार्यक्रम के संबोधन के क्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री पीयूष सिंह ने कहा कि चिकित्सा क्षेत्र में फार्मासिस्ट की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण होती है अर्थात फार्मासिस्ट स्वास्थ्य विभाग का रीढ़ होता है। संबोधन के क्रम में संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मेराज आलम जी ने कहा कि फार्मासिस्ट है तो हर इलाज के लिए दवा का शोध और उपलब्धता संभव है।

देवेंद्र यादव जी ने कहा कि मरीज को किसी भी बीमारी का दवा खाने से पहले फार्मासिस्ट से सलाह अवश्य लेना चाहिए ।संगठन के जिला अध्यक्ष प्रवीण कुमार गुप्त जी ने कहा कि फार्मासिस्ट स्वास्थ्य विभाग में मरीज को दवा के काउंसलिंग एवं संपूर्ण परामर्श देने का कार्य करता है।
यहाँ👇👇 देखे वीडियो….

अर्थात फार्मासिस्ट दवा परामर्शदाता होता है संगठन के युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष शेषमणि गुप्ता जी ने कहा कि महाराजगंज के औषधि निरीक्षक भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहा है जिससे सभी फार्मासिस्ट औषधि निरीक्षक को फार्मासिस्ट विरोधी बता रहे हैं। इस अवसर पर हरे राम प्रजापति, अक्षयलाल यादव,रमेश मद्धेशिया , मनेंद्र मोहन सिंह , विवेक कुमार, विपिन वर्मा ,रविंद्र गुप्ता ,दिग्विजय सिंह , रितेश यादव आदि मौजूद रहे ।

प्रवीण कुमार गुप्त
जिला अध्यक्ष
फार्मेसी & फार्मासिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन
जनपद महाराजगंज
मोबाइल नम्बर:
9125418248