यूपी: विद्यार्थियों की शिकायत पर कॉलेज में आ पहुँचे एसडीएम, 10 परिचारक हुए निलंबित प्रधानाचार्य और अध्यापकों का वेतन भी रोका

आजमगढ़: आजमगढ़ के एक कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा फार्म का पैसा अधिक लेने की शिकायत पर एसडीएम कॉलेज में अचानक आ पहुँचे। जमकर लगाई फटकार! दरअसल यह मामला उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के अजमतगढ़ स्थित स्मिथ इंटर कॉलेज का है।  स्मिथ इंटर कॉलेज अजमतगढ़ के छात्र-छात्राओं ने एसडीएम को शिकायती पत्र सौंपा था। जिसमें बताया गया था कि कॉलेज में 200 रुपये के फार्म की जगह पर 400 रुपये वसूले जा रहे हैं।

इस शिकायत की जांच करने के लिए एसडीएम सगड़ी गौरव कुमार शुक्रवार को कॉलेज पहुंचे।  उन्होंने कक्षा में पहुंचकर विद्यार्थियों से सवाल पूछे लेकिन कोई भी सही ढ़ंग से जवाब नहीं दे सका। इस पर एसडीएम ने अध्यापक को फटकार लगाई। वहीं कॉलेज परिसर में गंदगी को देख कर उन्होंने वहां मौजूद परिचारकों की जमकर क्लास लगाई।

साफ-सफाई के संबंध में पूछे जाने पर प्रधानाचार्य चुप रहे। इसके बाद एसडीएम ने कॉलेज में पठन-पाठन ठीक न मिलने पर प्रधानाचार्य सहित सारे अध्यापकों का वेतन रोकने का आदेश दे दिया। इसके साथ ही कॉलेज में तैनात सभी 10 परिचारकों को निलंबित करने का भी निर्देश दे दिया। एसडीएम की इस कार्रवाई से कॉलेज परिसर में हड़कंप की स्थिति रही तथा एसडीएम सगड़ी गौरव कुमार की इस कार्रवाई की चर्चा पूरे जिले में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *