यूपी: राम नगरी अयोध्या में पहली बार दीपोत्सव में शामिल होंगे पीएम मोदी, रामलला के दर्शन के साथ देखेंगे मंदिर निर्माण की प्रगति

अयोध्या: राम नगरी अयोध्या में एक बार फिर 21 से 23 अक्तूबर को होने वाले दीपोत्सव की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। दीपोत्सव को ऐतिहासिक बनाने के लिए शासन-प्रशासन ने पूरी ताकत झोंक दी है। इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीपोत्सव में शामिल होने के लिए 23 अक्टूबर को अयोध्या आ रहे हैं। इस बात की पुष्टि जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने बुधवार देर रात को की है।

मोदी का यह दूसरा अयोध्या दौरा है। इससे पहले 5 अगस्त 2020 को नरेंद्र मोदी ने कोरोना काल मे अयोध्या आकर राम मंदिर निर्माण कार्य का शुभारंभ किया था। 2 साल बाद पीएम मोदी फिर अयोध्या रहे हैं वे रामलला का दर्शन करने के साथ-साथ राम मंदिर निर्माण की प्रगति भी देखेंगे। साथ ही साथ योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले दीपोत्सव के मुख्य अतिथि भी पीएम नरेंद्र मोदी होंगे।

पीएम के आगमन को लेकर प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर हैं तो वहीं श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट भी उन्हें मंदिर निर्माण की प्रगति से अवगत कराने के लिए तैयारियों में जुटा हुआ है। जिलाधिकारी नितीश कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीपोत्सव में 23 अक्टूबर को अयोध्या आ रहे हैं। वे रामलला का दर्शन कर मंदिर निर्माण कार्य देखेंगे। करीब शाम 4:30 बजे वे अयोध्या पहुंचेंगे। पीएम मोदी के भव्य स्वागत की तैयारियां की जा रही है।

इसके बाद राम कथा पार्क में आयोजित राम राज्याभिषेक समारोह में शामिल होंगे। यहां से पीएम मोदी राम की पैड़ी पर दीपोत्सव का शुभारंभ करेंगे, सरयू आरती कर आतिशबाजी भी देखेंगे।