महंगाई: त्योहार पर यात्रियों की भीड़भाड़ को नियंत्रित करने के उद्देश्य से चारबाग स्टेशन सहित 13 स्टेशनों पर आज से प्लेटफॉर्म टिकट हुए महंगे

प्लेटफॉर्म टिकट: उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल प्रशासन ने आगामी त्यौहारों को दृष्टिगत रखते हुए व त्योहार पर यात्रियों की भीड़भाड़ को नियंत्रित करने के उद्देश्य से चारबाग स्टेशन सहित 13 स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट का रेट दस रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये प्रतिव्यक्ति कर दिया गया है।

आज से 5 नवंबर तक के लिए ये व्यवस्था की गई है। अब रेलवे स्टेशन पर आज से प्लेटफॉर्म टिकट 30 रुपए में मिलेगा।  रेलवे प्रशासन ने बताया कि त्यौहार के चलते प्लेटफॉर्म पर भीड़ बढ़ जाती है। इस को ध्यान में रखते हुए ये निर्णय लिया गया है।

इस निर्णय से केवल आवश्यक यात्री ही स्टेशन एवं प्लेटफॉर्म पर आएंगे और अनावश्यक भीड़भाड़ को रोका जाएगा। जिससे प्लेटफॉर्म पर आवागमन करने वाले यात्री अपनी यात्रा सुगमता पूर्वक कर सके।

बता दें कि अब तक प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपए में मिलता था। लखनऊ के अलावा मंडल के महत्वपूर्ण स्टेशनों जिसमें , वाराणसी, बाराबंकी जं, अयोध्या कैंट, अयोध्या, अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर जं, सुल्तानपुर जं, रायबरेली, जंघई, भदोही, प्रतापगढ़ एवं उन्नाव पर प्लेटफॉर्म टिकट तीस रुपए कर दिया गया है।