बोल कि लब आजाद हैं तेरे -भाग 11
बीमार जिला अस्पताल के भ्रष्ट डॉक्टर प्रमोद कुमार एन पी ए (नॉन प्रैक्टिस एलाउंस) लेने के बावजूद भी करते हैं प्राइवेट प्रैक्टिस, एक पर्चे पर लिखते हैं हजारों की दवा,

बोल कि लब आजाद हैं तेरे -भाग 11
बीमार जिला अस्पताल के भ्रष्ट डॉक्टर प्रमोद कुमार एन पी ए (नॉन प्रैक्टिस एलाउंस) लेने के बावजूद भी करते हैं प्राइवेट प्रैक्टिस, एक पर्चे पर लिखते हैं हजारों की दवा, साथ में गरीब जलता है हजारों की जांच!
महाराजगंज ERRA NEWS के लगातार खबरों के बावजूद महाराजगंज जिला अस्पताल के भ्रष्ट डॉ प्रमोद कुमार कि ना तो आदतों में सुधार हुआ नाही प्रशासन और जिम्मेदारों ने उनके खिलाफ कोई कदम उठाया जिसका परिणाम यह है कि एक गरीब अगर दवा कराने जाता है तो उनके आसपास घूमने वाले दलाल उस मरीज को ले जाकर प्राइवेट प्रैक्टिस मैं कमीशन खोरी के चक्कर में हजारों की जांच और हजारों की दवा लिख वाते हैं! (साक्ष्य मौजुद) ERRA NEWS की टीम को ऐसा लगा कि मरीज बहुत ही गरीब था लेकिन कमीशन खोरी के चक्कर में डॉक्टर प्रमोद कुमार ने यह नहीं देखा कि वह मरीज कैसे उनके द्वारा लिखी हुई महंगी दवाएं खरीद सकेगा! पता करने पर पता चला कि डॉ प्रमोद कुमार के द्वारा लिखी हुई दवाएं सिर्फ कुछ दवा की दुकानों पर ही उपलब्ध हो पाती हैं जबकि उसी फार्मूले की अच्छी कंपनियों की दवाएं बाजार में उससे बहुत कम दाम पर उपलब्ध है! लेकिन आप देख सकते हैं कि मरीज की इस पर्ची में ना किसी अच्छी कंपनी की कोई दवा है और ना मरीज इस परिस्थिति में था कि वह पूरी दवा ले सके क्योंकि सारी दवाओं के दाम लगभग दो हजार से ज्यादा के थे! ज्यादा जानकारी के लिए एरा न्यूज़ की टीम दवा के पर्चे को लेकर नगर के कई प्रसिद्ध दवा की दुकानों पर गई लेकिन वहां वह दवाई नहीं मिली और जो मिली भी तो वह बाजार के मूल्य के दोगुने दामों पर थी! (साक्ष्य मौजूद) अब प्रश्न ये उठता है कि ऐसे भ्रष्ट जिम्मेदारों के हवाले अगर प्रशासन महाराजगंज की गरीब जनता को कर दिया है और आवाज उठाने के बाद भी सुध नहीं ले रहा तो इसका जिम्मेदार कौन है? ERRA NEWS की टीम ने मरीज से अभी जानकारी ली की किन लोगों के माध्यम से वह डॉक्टर प्रमोद कुमार के पास पहुंचे तो मरीज ने बताया कि कुछ लोग जिला अस्पताल से उसे लेकर दिखाने के लिए गए कि आपको बहुत अच्छा इलाज डॉ प्रमोद कुमार के द्वारा मिल जाएगा,(साक्ष्य मौजूद) जबकि उस गरीब को यह नहीं पता था कि उस उस जैसे गरीबों की हड्डियों से पैसे निकालने का काम जिला अस्पताल में घूम रहे दलाल और ऐसे डॉक्टर कर रहे हैं!
ERRA NEWS की टीम लगातार जिला अस्पताल के भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए प्रयासरत है लेकिन कुछ लापरवाह जिम्मेदारों की वजह से ऐसे भ्रष्ट डॉक्टर सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं! आगे की खबर में हम आपको बताएंगे डॉ प्रमोद कुमार के बारे में रोचक और उनके मनोरंजन भरे जीवन का एक अलग रूप!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *