गुजरात: सूरत में केमिकल फैक्ट्री में हानिकारक केमिकल्स से भरे एक कंटेनर में हुआ जबरदस्त विस्फोट, 1 कर्मचारी की मौत, 20 से ज्यादा घायल

गुजरात: गुजरात के सूरत में एक केमिकल्स फैक्ट्री में शनिवार रात अचानक जबरदस्त विस्फोट हुआ, इसकी चपेट में आकर एक कर्मचारी की मौत हो गई, जबकि 20 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। अधिकारियों के मुताबिक, फैक्ट्री में काम करने वाले तीन लोग लापता हैं। आनन-फानन में इसकी जानकारी फायर ब्रिगेड को दी गई हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूरत के सचिन गुजरात इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (GIDC) में स्थित अनुपम रसायन इंडिया लिमिटेड फैक्ट्री में आग शनिवार रात 10.30 बजे के करीब लगी। यहां हानिकारक केमिकल्स से भरे एक कंटेनर में जबरदस्त ब्लास्ट हुआ।

दमकल विभाग के अफसर ने बताया कि धमाके के बाद इलाके में आग फैल गई और इसकी चपेट में आकर एक कर्मचारी की मौत हो गई। मृतक का शव देर रात ही मिल गया। वहीं, घायलों को सूरत के अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

पुलिस का कहना है कि वह फैक्ट्री में राहत-बचाव कार्य में जुटी है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 15 गाड़ियों को दो घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी। आग बुझने के बाद ही मृत कर्मी का शव मिल पाया। तीन लापता लोगों को ढूंढने की कोशिश की जा रही है।