अदाणी-गूगल: अदाणी इंटरप्राइजेस ने गूगल को दी किराए पर अपनी जगह, हर महीने 11 करोड़ रुपये वसूला जाएगा किराया

अदाणी-गूगल: दुनिया के टाॅप 10 अमीरों की लिस्ट में शामिल एशिया के सबसे अमीर इंसान भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी लगातार अपने कारोबार को बढ़ाते जा रहे हैं, इस बीच अदाणी इंटरप्राइजेस ने नोएडा स्थित अपने डेटा सेंटर में 4.64 लाख स्क्वायर फीट जगह गूगल की एक इकाई रायडेन इंफोटेक को किराये पर दी है। इसके एक महीने का किराया 11 करोड़ रुपये है।

सीआरई मैट्रिक्स की एक रिपोर्ट में बताया गया है डीसी डेवलपमेंट नोएडा लिमिटेड जो अदाणी इंटरप्राइजेज का हिस्सा है, ने नोएडा के सेक्टर 62 स्थित अदाणी डेटा सेंटर रायडेन इंफोटेक को दस वर्ष के लिए 4,64,460 स्क्वायर फीट जगह किराये पर दी है।

रिपोर्ट के मुताबिक किराये पर दिए गए स्पेस के बदले इदाणी इंटरप्राइजेस गूगल की इकाई से हर महीने 235 रुपये प्रति स्क्वायर फीट के हिसाब से राशि वसूलेगी। पहले वर्ष में रायडेन इंफोटेक से 130.89 करोड़ रुपये लिए जाएंगे। उसके बाद हर वर्ष किराया एक प्रतिशत की दर से बढ़ जाएगा। दस्तावेजों के अनुसार इस संबंध में पिछले महीने ही लीज एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किया गया है। हालांकि इस समझौते के बारे में अदाणी इंटरप्राइजेस और गूगल की तरह से कोई आधिकारिक जवाब नहीं दिया गया है।