यूपी: प्रयागराज के संगम में अखिलेश यादव ने परिवार की उपस्थिति में स्वर्गीय पिता मुलायम सिंह यादव की अस्थियां की विसर्जित

प्रयागराज: आज बुधवार को प्रयागराज के संगम में समाजवादी पार्टी के संरक्षक रहे स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव की अस्थियां प्रवाहित कर दी गई। इस दौरान बड़ी संख्या में सपा के स्थानीय नेताओं के अलावा पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी एवं मुलायम सिंह यादव के परिवार के तमाम सदस्य मौजूद रहे।

उनके पुत्र और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने परिवार समेत संगम पर पहुंचकर उनकी अस्थियों को वैदिक मंत्रोच्चार एवं विधि विधान के साथ संगम में प्रवाहित किया।संगम पर अस्थि विसर्जन के दौरान हजारों की भीड़ उमड़ पड़ी। भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस के पसीने छूट गए।

जैसे ही अखिलेश का काफिला संगम तट पर पहुंचा बैरिकेडिंग व्यवस्था ध्वस्त हो गई। हर कोई एक झलक देखने के लिए परेशान रहा। अस्थि विसर्जन के लिए बनाए गए वीआईपी नौका पर किसी भी सपा नेता को प्रवेश नहीं दिया गया। सपा के विधायकों को भी बाहर ही रोक दिया गया। अखिलेश यादव के साथ चाचा शिवपाल यादव सहित धर्मेंद्र यादव, प्रतीक यादव आदि मौजूद रहे।

मुलायम सिंह यादव का गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में 10 अक्टूबर को निधन हो गया था। वे काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। 11 अक्टूबर को अपराह्न 3 बजे महोत्सव ग्राउंड में बने समाधि स्थल पर मुलायम सिंह का अंतिम संस्कार किया गया था।उनको अखिलेश यादव ने मुखाग्नि दी थी। अंतिम संस्कार के बाद अखिलेश शदव ने उनकी अस्थियां चुनकर एक कलश में रखा था, जिसे पहले हरिद्वार और अब बुधवार को प्रयागराज के संगम में विसर्जित किया गया।