यूपी: आजमगढ़ में जय किसान आंदोलन के प्रदेश उपाध्यक्ष राजनीति यादव हुये नजरबंद , पुलिस ने आवास में ही रोका

रेल रोको आंदोलन: संयुक्त किसान मोर्चा ने लखीमपुर खीरी घटना के विरोध में सोमवार को रेल रोको आंदोलन का एलान किया है। जय किसान आंदोलन के प्रदेश उपाध्यक्ष राजनीति यादव ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर सोमवार को पूरे प्रदेश में रेल रोको आंदोलन की अपील पर हम सभी किसान भाई आजमगढ़ रेलवे स्टेशन पर रेल रोकने जा रहे थे। लेकिन सुबह ही थाना सरायमीर इंस्पेक्टर द्वारा पुलिस फोर्स भेज पर मुझे घर पर ही नजरबंद कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार का यह रवैया अंग्रेजों के क्रूर व दमन पूर्वक शासन की याद दिला रही है।

जय किसान आंदोलन के प्रदेश उपाध्यक्ष राजनीति यादव ने कहा कि जब तक कृषि कानून वापस नहीं हो जाता, दोषी गृह राज्यमंत्री को जब तक जेल भेज नहीं दिया जाता। तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा। बताया कि  रेल रोको आंदोलन की योजना पहले संजरपुर में रेलवे क्रॉसिंग पर थी। लेकिन सरायमीर बाजार का स्थानीय मेला होने के कारण हम लोगों ने आजमगढ़ जिला मुख्यालय पर रेल रोकने का निर्णय लिया था।

राजनीति यादव ने कहा कि सरकार द्वारा तीनों कृषि कानून रद्द करने, एमएसपी पर गारंटी को लेकर किसानों का आंदोलन चल रहा है। लखीमपुर खीरी में गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे ने कार से रौंद कर किसानों की निर्मम हत्या कर दी। लेकिन गृह राज्यमंत्री पर 120बी का मुकदमा दर्ज होने के बावजूद अभी तक गिरफ्तारी न होना, पद पर बने रहना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *