Jio 5G: Jio यूजर्स के लिए अच्छी खबर, भारत में आज लॉन्च होगा जियो का 5जी, इन शहरों में शुरू होगी सर्विस, जानें वेलकम ऑफर

Jio 5G: गांधी जयंती से एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेलफोन की 5 जी सेवा का शुभारंभ दिल्ली से किया था। अब Jio यूजर्स के लिए अच्छी खबर है। रिलायंस Jio ने भारत नें 5G सर्विस लॉन्च करने की घोषणा कर दी है। Jio True 5G वेलकम ऑफर Jio यूजर्स के लिए दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में आमंत्रण द्वारा लॉन्च किया जा रहा है।

रिलायंस जियो ने दशहरा यानी आज 5 अक्टूबर से 4 शहरों में 5G सेवाएं शुरू करने की घोषणा की है। इसमें दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी शामिल किए गए हैं। इसके अलावा टेलीकॉम ऑपरेटर ने Jio 5G वेलकम ऑफर की भी घोषणा की है, जिसके तहत यूजर्स को 1GBPS+ स्पीड के साथ अनलिमिटेड 5G डाटा की सविधा मिलेगी।

अभी यह सर्विस ऑन इनविटेशन है, यानी मौजूदा Jio यूजर्स में से कुछ चुनिंदा यूजर्स को इस सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए इनवाइट भेजा जाएगा। यूजर्स को इसके साथ वेलकम-ऑफर भी मिलेगा, जिसके तहत यूजर्स को 1GBPS तक की स्पीड और अनलिमिटेड 5जी डाटा मिलेगा। इनवाइटेड यूजर्स इन Jio ट्रू 5G सर्विस का एक्सपीरियंस करेंगे और उनके अनुभवों के आधार पर ही कंपनी विस्तृत 5G सर्विस लॉन्च करेगी। आमंत्रित ‘Jio वेलकम ऑफर’ यूजर्स को अपना मौजूदा Jio सिम नहीं बदलनी होगी। यूजर्स का मोबाइल 5g होने पर Jio True 5G सेवा ऑटोमैटिक अपग्रेड हो जाएगी।

“वी केयर” यानी हमें आपका ख्याल है, Jio का ट्रू 5G इसी मूल मंत्र पर बना है। इसके तहत jio 5G से कंपनी शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, कृषि, कौशल विकास, छोटे, मध्यम और बड़े उद्यमों, IoT, स्मार्ट होम और गेमिंग जैसे क्षेत्रों में प्रमुख रूप से फोकस करेगी। जैसे-जैसे शहर तैयार होते जाएंगे, अन्य शहरों के लिए बीटा परीक्षण सेवा रोलआउट करने की घोषणा की जाएगी।