जम्मू-कश्मीर : आज से जम्मू-कश्मीर में बारिश-बर्फबारी होने की चेतावनी, बर्फबारी और बारिश से ठंड भी बढ़ेगी  

अलर्ट : कश्मीर के लगभग सभी जिलों में रात का न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे चल रहा है। जम्मू-कश्मीर में मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर ने तीन दिन तक बारिश और बर्फबारी की चेतावनी दी है। जम्मू-कश्मीर में आज से ही मौसम खराब हो सकता है।  पांच दिसंबर को प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होगी। छह दिसंबर की दोपहर बाद मौसम में सुधार आएगा। बर्फबारी और बारिश से ठंड भी बढ़ेगी l

मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के अनुसार खराब मौसम की सूरत में साधना टॉप, जोजिला, सिंथन टॉप, मुगल रोड, रामबन-बनिहाल, पीर पंजाल के बीच सड़क मार्ग पर यातायात बाधित हो सकता है। इसमें कई पर्वतीय क्षेत्रों में दो से तीन और छह से सात इंच बर्फ गिर सकती है। पिछले कई हफ्ते से मौसम साफ चल रहा है, लेकिन सर्दी में भी इजाफा हुआ है।

बर्फबारी से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग सहित कई पर्वतीय क्षेत्रों में यातायात बाधित होने की आशंका है।जिला प्रबंधनों को आपात प्रबंधन मजबूत बनाने के निर्देश दिए गए हैं।

श्रीनगर में बीती रात का न्यूनतम तापमान माइनस 2.4, पहलगाम में माइनस 4.1 और गुलमर्ग में माइनस 1.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जम्मू में दिनभर मौसम साफ रहने के साथ पारा 26.0 और बीती रात का न्यूनतम तापमान 10.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *