जम्मू कश्मीर: जम्मू कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी के संस्थापक बलवंत सिंह मनकोटिया को AAP ने पार्टी से निकाला

आप: आम आदमी पार्टी (AAP) ने जम्मू कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी के संस्थापक सदस्य व दो बार विधायक रह चुके बलवंत सिंह मनकाेटिया को अचानक पार्टी से बाहर कर दिया है। उनकी प्राथमिक सदस्यता को रद्द कर दिया गया है।

पार्टी के चुनाव प्रभारी हरजोत सिंह बैंस के नाम से जारी पत्र में इसकी सूचना दी गई है। आप की तरफ से जारी पत्र में लिखा गया है कि उनकी जांच में पाया गया है कि बलवंत सिंह मनकोटिया पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहे हैं। ऐसे में उनकी आम आदमी पार्टी के साथ की मूल सदस्यता समाप्त की जाती है।

पूर्व विधायक ने पार्टी के फैसले पर तीखी प्रतिक्रिया दी। पूर्व विधायक ने आम आदमी पार्टी के लिए विवादित शब्द का इस्तेमाल करते हुए कहा कि वह कभी भी आम आदमी के प्राथमिक सदस्य नहीं रहे हैं। मनकोटिया ने कहा कि उन्होंने कभी पार्टी के खिलाफ कुछ नहीं बोला।

उन्हें आप के नेता पार्टी में शामिल होने के लिए कहते रहे थे, लेकिन जब उन्होंने पार्टी के भीतर जा कर देखा तो स्थिति अलग थी। आम आदमी पार्टी देश के साथ खिलवाड़ कर रही है और वह देश के साथ गद्दारी नहीं कर सकते हैं। खबर आ रही हैं कि बलवंत सिंह मनकोटिया अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो सकते हैं। फिलहाल मनकोटिया ने किसी भी पार्टी में शामिल होने से इंकार किया है।