BREAKING NEWS: चिंतन शिविर में पहुंचे राकेश टिकैत बोले, चुनाव में किसानों की समस्याओं का समाधान करने वाली पार्टी पर करेंगे विचार

प्रयागराज: रविवार को भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) गुट के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि विधानसभा चुनाव को लेकर उनसे करीब सभी दलों ने संपर्क किया, लेकिन वह किसी का समर्थन नहीं दे रहे हैं। हालांकि उन्होंने इतना जरूर कहा कि किसानों की समस्याओं का समाधान करने वाली पार्टी पर जरूर विचार करेंगे।

टिकैत ने यूपी में सीएम योगी के चुनाव लड़ने पर उन्होंने कहा कि बड़े नेताओं को चुनाव जीतना भी चाहिए। उन्होंने कहा कि किसानों की तमाम मांगों को लेकर 31 जनवरी को प्रदेश केे सभी जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन भी होगा। राकेश टिकैत ने कहा कि प्रदेश में किसानों के मुद्दों पर जाति और धर्म की राजनीति हावी है। किसान भी जाति और धर्म के नाम पर बंटा हुआ है। लेकिन यह सिर्फ 10 मार्च तक ही रहेगा। कहा कि पीएम मोदी भी किसानों के लिए एक शब्द नहीं बोलते।

कहा कि पीएम के आश्वासन पर किसानों ने 13 माह तक चले आंदोलन को समाप्त कर दिया, लेकिन अब वादा खिलाफी की जा रही है। कहा कि सभी राज्यों से बात करके न्यूनतम समर्थन मूल्य पर एक मत बनाया जाएगा। उसी के आधार पर केंद्र सरकार के साथ बात होगी। सरकार एमएसपी पर गारंटी कानून क्यों नहीं बना रही है। धान खरीद में किसानों को राहत भी नहीं दी जा रही है।

विधानसभा चुनाव में समर्थन दिए जाने के सवाल पर टिकैत ने कहा कि जो दल किसानों की समस्या का समाधान करेगा उसी को हमारा समर्थन रहेगा। अगर बीजेपी हमारी समस्याओं का समाधान करती है तो हमारा वोट उसके पक्ष में होगा, और अगर नहीं करती है तो सीधे तौर पर वोट हम विपक्ष को देंगे।अगर विपक्ष मजबूत होगा तभी सरकार सही से काम कर पाएगी। उन्होंने कहा कि 21 जनवरी को वह लखीमपुर खीरी जाएंगे। वहां पीड़ित परिवार से मिलने के साथ जेल में बंद किसानों से मुलाकात करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *