निचलौल थाना अध्यक्ष सुनील राय और साइबर सेल ने फर्जी कागज तैयार कर फर्जी बैंक खाता खुलवाने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह का किया पर्दाफाश! दो अभियुक्त हुए गिरफ्तार!

महाराजगंज: महाराजगंज जिले के निचलौल थाना के अंतर्गत भारत नेपाल सीमा से सटे एक गैंग जो नेपाली नागरिकों का फर्जी आधार कार्ड बनाकर भारत में उनके बैंक खाते खुलवा कर साइबर हैकरों को बेचता था, उसका पर्दाफाश हुआ! निचलौल थाना अध्यक्ष सुनील कुमार राय मादक दवाओं और पदार्थों के कैरियर की धरपकड़ हेतु सूचना का आदान प्रदान कर रहे थे, कि पता चला कि थाने के अंतर्गत ही एक गैंग जो फर्जी आधार कार्ड और फर्जी सीमा के द्वारा नेपाली नागरिकों के बैंक खाते खुलवा कर साइबर हैकरों को बेचता था उसकी सूचना मिली!

सूचना के आधार पर प्रभारी निरीक्षक द्वारा तुरंत पुलिस बल की सहायता से नगर के ही कुछ दूरी पर दबिश देते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया! जिनके पास से 12 सिम कार्ड दो एटीएम कुल ₹10000 व एक नेपाली पासपोर्ट बरामद हुआ! यह गैंग कई ग्राम प्रधानों की मुहर और कूट रचित कागजों के जरिए बैंकों में फर्जी खाते खुलवाने का काम करता था! पकड़े गए अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा अपराध संख्या 03 /2022
धारा 419/420/467/468/471 भा द वि 66D आईटी एक्टके तहत पंजीकृत कर मा न्यायालय को सुपुर्द किया गया!
गिरफ्तार होने वाले अभियुक्त गण का विवरण
1 मुन्ना यादव पुत्र सुभाष यादव 22 वर्ष
2 बनिया उपेंद्र कुमार उर्फ उपेंद्र निगम निवासी नेपाल 27 वर्ष

गिरफ्तार करने वाली टीम का विवरण
1 प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार राय निचलौल
2 प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार पंत साइबर क्राइम
3 उप निरीक्षक राजकुमार वर्मा निचलौल
4 हे का प्रफुल्ल यादव साइबर क्राइम
5 का आलोक पांडेय साइबर क्राइम
6 का विश्वजीत पांडेय साइबर क्राइम
7 हे का चंद्र शेखर यादव निचलौल
8 का सुरेन्द्र यादव निचलौल
9 का बृजेश यादव निचलौल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *