पश्चिम बंगाल: आज कोलकाता हवाई अड्डे से ईडी ने महिला से बरामद किए 1 करोड़ से ज्यादा के अमेरिकी डॉलर, किया गया जब्त

कोलकाता: सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोलकाता स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक बड़ी सफलता हाथ लगी है, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक यात्री के पास से एक करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के अमेरिकी डॉलर जब्त किए हैं।

कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने एक महिला यात्री से एक करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के अमेरिकी डॉलर जब्त किए हैं। हवाई अड्डे पर चेकिंग के दौरान पकड़ी गई महिला विदेशी मुद्रा के बारे में कोई सटीक जानकारी नहीं दे सकी।

जानकारी के मुताबिक, 16 सितंबर को नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क विभाग की टीम ने चेकिंग के लिए महिला संगीता देवी को रोका था। तलाशी के दौरान महिला के पास से सीमा शुल्क विभाग की टीम ने 100-100 डॉलर के करीब 1,300 नोट बरामद किए है। ईडी ने कहा कि संगीता देवी विदेशी मुद्रा के बारे में कोई दस्तावेज नहीं दिखा सकी।

बड़ी मात्रा में विदेशी मुद्रा का स्रोत कहां है? चूंकि महिला यात्री कोई संबंधित जानकारी नहीं दे सकी, इसलिए ईडी अधिकारियों ने यात्री को हिरासत में लिया और उससे पूछताछ की।