सोनाली फोगाट केस: बेटी की मांग के चलते भाजपा नेता सोनाली फोगाट की मौत के मामले की जांच CBI को सौंपी जाएगी

सोनाली फोगाट केस: हरियाणा सरकार ने भाजपा नेता और लोकप्रिय टिक टॉक स्टार सोनाली फोगाट की हत्या के मामले की सीबीआई जांच के लिए गोवा सरकार को पत्र लिख दिया था। अब सोनाली फोगाट की मौत के मामले की जांच  सीबीआई को सौंपी जाएगी। सूत्रों की मानें तो केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसके आदेश भी दे दिए हैं।

इससे पहले गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार को कहा था कि लोगों की मांग के बाद, खासकर सोनाली के बेटी की मांग के चलते हम यह जांच सीबीआई को सौंप रहे हैं। मैं आज ही गृह मंत्री को चिट्ठी लिख कर यह सिफारिश करुंगा। हम अपनी पुलिस पर भरोसा करते हैं और वे अच्छी जांच कर रहे हैं, लेकिन सीबीआई जांच अब लोगों की मांग है।

गौरतलब है कि हरियाणा के हिसार से भाजपा नेता फोगाट की पिछले महीने गोवा में मौत हुई थी। ऐसी आशंका है कि उनकी हत्या की गई। गोवा पुलिस ने इस मामले के संबंध में पांच लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनमें से दो व्यक्ति फोगाट के सहयोगी हैं। पुलिस ने इन दोनों पर हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। सावंत ने कहा कि गोवा पुलिस ने मामले की ‘‘बहुत अच्छी जांच’’ की है और उसे कुछ सुराग भी मिले हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैं केंद्रीय गृह मंत्रालय को निजी रूप से पत्र लिखूंगा।’’

हरियाणा के हिसार में सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत में खाप प्रतिनिधियों ने प्रदेश की भाजपा सरकार को अल्टीमेटम दिया था कि सोनाली हत्याकांड की जांच सीबीआई को 23 सितंबर तक नहीं सौंपने पर आंदोलन को तेज किया जाएगा।