यूपी: यूपी सरकार ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर तीन दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की, पीएम मोदी, समेत इन नेताओं ने जताया दुख….

यूपी: समाजवादी पार्टी के सरंक्षक व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का 82 वर्ष की आयु में गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया है। आज (10 अक्टूबर) सुबह 8:15 बजे उन्होंने आखिरी सांसें लीं। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने अपने पिता और पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के निधन की घोषणा की। उन्होंने लिखा कि, मेरे आदरणीय पिता जी और सबके नेता जी नहीं रहे।

मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलामय सिंह को श्रद्धांजलि दी है, उत्तर प्रदेश सरकार ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर तीन दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

पीएम नरेंद्र मोदी ने सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन पर शोक जताया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि मुलायम सिंह यादव के निधन से मुझे दुख पहुंचा है, उनका उल्लेखनीय व्यक्तित्व था तथा एक जमीनी नेता के तौर पर उनकी व्यापक प्रशंसा की जाती थी।

मुख्यमंत्री सीएम योगी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल , गृह मंत्री अमित शाह, सहित और कई नेताओं ने शोक जताया है।

बता दे कि मुलायम सिंह यादव को 22 अगस्त को सांस लेने में तकलीफ और लो ब्लड प्रेशर की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी तबीयत में सुधार नहीं हो रहा था और 1 अक्टूबर की रात को आईसीयू में शिफ्ट किया गया था, जहां एक डॉक्टरो का पैनल उनका इलाज कर रहा था।
उत्तर प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री और एक बार रक्षा मंत्री रह चुके मुलायम सिंह यादव देश के उन दिग्गज जमीनी नेताओं में गिने जाते हैं जिन्होंने अपने बल पर राजनीति में नया मुकाम हासिल किया।