यूपी: योगी सरकार द्वारा फ्री राशन बंद करने के बाद मायावती बोलीं- गरीबों को मिलने वाला मुफ्त राशन बंद करना उनके मुंह से निवाला छीनने जैसा

यूपी: देश भर में फ्री पॉलिटिक्स के बीच यूपी की योगी सरकार ने फ्री राशन बंद करने का ऐलान किया है। यूपी सरकार अब अपने कोटे से कार्ड धारकों को मुफ्त में राशन नहीं देगी। अब लाभार्थियों को पहले की ही तरह गेहूं और चावल के लिए 2 और 3 रुपए प्रति किलो चुकाना होगा।

यूपी की योगी सरकार के इस फैसले को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि गरीबों को मिलने वाला मुफ्त राशन बंद करना उनके मुंह से निवाला छीनने जैसा होगा। केंद्र को इस योजना को सितंबर के बाद भी जारी रखना चाहिए।

मायावती ने ट्वीट कर कहा कि देश की विशाल आबादी जबर्दस्त महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी आदि की समस्या से आज भी लगभग वैसी ही दुःखी व त्रस्त है जैसी कोरोना काल से ही झेलने को मजबूर है। अतः पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मिलने वाला मुफ्त राशन बंद करके इनके मुंह का निवाला छीनना अनुचित व अन्यायपूर्ण होगा।

यही मुख्य कारण है कि विभिन्न राज्यों की सरकारें इस अन्न योजना को सितंबर महीने के बाद आगे और भी समय तक जारी रखने का दबाव केन्द्र सरकार पर बना रही हैं। वैसे भी केन्द्र की सरकार को, व्यापक जनहित के मद्देनजर, इस पर समुचित व सहानुभूतिपूर्वक ध्यान जरूर देना चाहिए, बसपा की यह मांग है।