IND vs HK: यूएई में चल रहे एशिया कप में मैच हारने के बावजूद दिल जीत गई हॉन्गकॉन्ग की टीम, विराट को दिया यह खास तोहफा…..

IND vs HK: यूएई में चल रहे एशिया कप में बुधवार को भारतीय टीम का दूसरा मैच हॉन्गकॉन्ग के साथ हुआ, और टीम इंडिया ने यह मैच 40 रन से जीत लिया। विराट कोहली ने इस मैच में 59 रन की नाबाद पारी खेली और भारत का स्कोर 192 रन तक ले जाने में अहम योगदान दिया। इसके जवाब में हॉन्गकॉन्ग की टीम 152 रन ही बना पाई और मुकाबला 40 रन से हार गई।

इस हार के बावजूद हॉन्गकॉन्ग ने कुछ ऐसा किया, जिसकी हर तरफ तारीफ हो रही है। मैच के बाद हॉन्गकॉन्ग की टीम ने विराट कोहली को एक खास तोहफा दिया। विराट के फैंस को यह तोहफा बेहद पसंद आ रहा है।

हॉन्गकॉन्ग के खिलाड़ियों ने टीम की जर्सी विराट कोहली को तोहफे के रूप में दी और इसमें बेहद खास संदेश लिखा। इस जर्सी में लिखा “विराट, कई पीढ़ियों को प्रेरणा देने के लिए शुक्रिया। हम आपके साथ खड़े हैं, कई शानदार दिन आने बाकी हैं। मजबूती और प्यार के साथ, टीम हॉन्गकॉन्ग।”

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में विराट ने 44 गेंद पर 59 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने एक चौका और तीन छक्के लगाए। इस दौरान कोहली का स्ट्राइक रेट 134.09 का रहा। उन्होंने छह महीने बाद अर्धशतक लगाया। विराट ने पिछला अर्धशतक कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाया था। अंतरराष्ट्रीय टी20 में उनका यह 31वां अर्धशतक है। वह सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने वाले खिलाड़ी हैं।

विराट नवंबर 2019 के बाद से एक भी शतक नहीं लगा सके हैं। उनकी फॉर्म को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं। अब वह धीरे-धीरे अपने पुराने रंग में लौट रहे हैं। खराब फॉर्म से उबर रहे विराट के लिए यह संदेश बहुत मजबूती और आत्मविश्वास देने वाला है। इससे पहले भी कई खिलाड़ी विराट के समर्थन में आए हैं और सभी का मानना है कि विराट फिर पुरानी लय में लौटेंगे।

विराट ने अपनी पारी के दौरान रोहित के एक रिकॉर्ड की बराबरी की। रोहित ने टी20 में सबसे ज्यादा बार 50 या उससे ज्यादा रन बनाए थे। उनके नाम 27 अर्धशतक और चार शतक हैं। कोहली ने उनके सबसे ज्यादा 50+ स्कोर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।