वाराणसी: हफ्ते भर में दो एसआई पर गिरी गाज, वाराणसी में रंगे हाथ पकड़े गया था दरोगा, आरोपी दरोगा हुआ बर्खास्त

सख्त कार्रवाई: वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस की हफ्ते भर के अंदर दो कार्यवाही की, तीन साल पूर्व वाराणसी के सिगरा थाना के सोनिया चौकी प्रभारी रहे महेश सिंह को व्यापारी से पांच हजार रुपये घूस लेने के मामले में पद से बर्खास्त कर दिया गया। महेश सिंह की तैनाती फिलहाल जौनपुर में थी।
वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ने इसके पहले महिला थाने में उप निरीक्षक रही गीता देवी को 20 हजार घूस लेने के मामले में बर्खास्त किया जा चुका है।

कूरियर कंपनी की फ्रेंचाइजी चलाने वाले कबीरचौरा स्थित जालपा देवी रोड निवासी राजकुमार गुप्ता ने धोखाधड़ी मामले में सिगरा थाना अंतर्गत सोनिया चौकी इंचार्ज महेश सिंह के पास गए तो पैसे की मांग की गई। कई बार पैसे की मांग होने से त्रस्त राजकुमार गुप्ता ने इसकी शिकायत भ्रष्टाचार निवारण वाराणसी इकाई से की।की।

शिकायत के आधार पर एंटी करप्शन टीम ने पांच हजार रुपये  देकर राजकुमार को चौकी पर भेजा। जहां नोटों की गड्डी थामते ही चौकी इंचार्ज महेश सिंह को एंटी करप्शन टीम ने रंगेहाथ गिरफ्तार किया था। कैंट थाने में एसआई महेश सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

इस मामले की जांच रिपोर्ट पर अपर पुलिस आयुक्त अपराध व मुख्यालय सुभाष चंद्र दुबे ने बर्खास्त का आदेश जारी किया। आदेश की प्रति जौनपुर पुलिस अधीक्षक को भी भेज दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *