वाराणसी: बाबतपुर एयरपोर्ट की सुरक्षा कमान संभालने की जिम्मेदारी अब सिया और सिम्बा को मिली , क्योकि श्वान जिमी और जानी रिटायर्ड

वाराणसी के बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर अब स्निफर डाग सिया और सिम्बा को सुरक्षा की कमान सौंपी गई है। इससे पहले तैनात श्वान जिमी और जानी छह जुलाई को रिटायर्ड हो चुके हैं। इन दोनों श्वान की ट्रेनिंग रांची में हुई है। सिया और सिम्बा को वाराणसी एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ टीम को सौंपा गया है।

एयरपोर्ट निदेशक आकाशदीप माथुर ने इसी साल एयरपोर्ट पर गणतंत्र दिवस पर्व पर आयोजित कार्यक्रम में जिमी और जानी को सम्मानित किया था। वहीं सुरक्षा कमान का जिम्मा संभालने वाले सिया और सिम्बा के रहने की चाक चौबंद व्यवस्था की गई है। उनके लिए अलग से वातानुकूलित कमरा बनाया गया है।

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाराणसी आई थीं।  उस दौरान प्रियंका के एयरपोर्ट पहुंचने पर सुरक्षा में तैनात जानी उनके पास गया। जिसे प्रियंका ने काफी दुलारा था। सीआईएसएफ के सीनियर कमांडेंट अजय कुमार ने बताया कि जिमी और जानी छह जुलाई को रिटायर्ड हुए हैं। अब सुरक्षा की कमान सिम्बा और सिया की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *